Breaking News

बिना दर्द के कुछ इस तरह घर पर आप भी हटाए अनचाहे बाल, ट्राई करें रोल-ऑन वैक्सिंग

वैक्सिंग हर लड़की करवाती है लेकिन वैक्सिंग का दर्द और उसके बाद होने वाले लाल दाने या फिर त्वचा पर जले के निशान कई लड़कियों को परेशान करते हैं। इतना ही नहीं कई लड़कियों की स्किन इतनी सेंसिटिव होती है कि वैक्सिंग से खराब हुई स्किन पर उसके निशान रह जाते हैं ऐसे में आपको अपनी स्किन को बिना नुकसान पहुंचाए पील ऑफ वैक्स से आराम मिलेगा।

जी हां पील ऑफ वैक्स आपकी स्किन से अनचाहे बालों को निकाल देगी वो भी बिना दर्द के और बिना स्ट्रिप खींचे। पील ऑफ वैक्स से कैसे वैक्सिंग की जाती है और इससे आपकी स्किन को क्या फायदा होगा आइए जानते हैं।

कार्ट्रिज वैक्सिंग को रोल-ऑन वैक्सिंग भी कहा जाता है। यह प्रक्रिया सामान्य वैक्सिंग प्रोसेस से ज्यादा सरल और सुविधाजनक है। कार्ट्रिज वैक्सिंग करने से दर्द बी कम होता है। यह एक रोल ऑन वैक्सिंग इलेक्ट्रिक हीटर होता है। जिसमें वैक्स कार्ट्रिज डालकर वैक्सिंग की जाती है।

वैसे आप पार्लर में या फिर घर पर आसानी से कार्ट्रिज वैक्सिंग कर सकते हैं लेकिन आपको इसे करने का सही तरीका भी पता होना चाहिए। इस प्रोसेस को करने के लिए कार्ट्रिज वैक्सिंग हीटर में कार्ट्रिज वैक्स डालें जो कि मार्केट से आप खरीद सकती हैं। इसके बाद हीटर के बटन को ऑन कर टेंपरेचर को ध्यान में रखकर 40 मिनट तक गर्म करे। गर्म होने के बाद वैक्स को 45 डिग्री के एंगल से बाॅडी पर लगाएं। फिर वैक्सिंग स्ट्रिप की मदद से वैक्स को उतारें।

 

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...