Breaking News

तीन वर्ष में उनतीस मेडिकल कॉलेज


विगत तीन वर्षों के दौरान उत्तर प्रदेश में ढांचागत सुविधाओं के विस्तार पर विशेष ध्यान दिया गया। इससे लोक कल्याण की नीतियों का लाभ आम जन तक पहुंचना सुगम हुआ है। इसमें स्वास्थ सेवा भी शामिल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विगत तीन वर्षों में चिकित्सा के क्षेत्र में सरकार द्वारा उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं। प्रदेश में जहां पहले बारह मेडिकल कॉलेज थे,जबकि पिछले मात्र तीन वर्षों में उनतीस नए मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं। प्रदेश में दो एम्स भी बनाए जा रहे हैं, जिसमें एक गोरखपुर में तथा एक रायबरेली में बन रहा है।

योगी आदित्यनाथ ने देवीपाटन मण्डल के आकांक्षात्मक जनपद बलरामपुर में किंग जॉर्ज विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश लखनऊ के सेटेलाइट सेण्टर अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सा परिसर के अन्तर्गत तीन सौ बेड चिकित्सालय के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना महामारी की वैक्सीन नहीं आ जाती और संक्रमण पूरी तरह समाप्त नहीं हो जाता, तब तक सभी लोग पूरी सावधानी बरतें तथा दो गज की दूरी,मास्क जरूरी’ के नियम का पूरी तरह पालन करना चाहिए।

देवीपाटन मण्डल के जनपदों में पहले मेडिकल कॉलेज नहीं थे। गत वर्ष से जनपद बहराइच के मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा शिक्षा शुरु हो गई है। गोण्डा में चिकित्सा महाविद्यालय खोला जा रहा है तथा बलरामपुर के इस मेडिकल कॉलेज को लेकर अब देवीपाटन मण्डल में तीन तीन मेडिकल कॉलेज हो जाएंगे।

रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री
डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...