Breaking News

लखनऊ के आलमबाग में अवैध टेंट गोदाम में लगी भीषण आग, दो बच्चों की झुलसने से मौत

यूपी के लखनऊ के आलमबाग में स्थित पकरी के पुल के पास अवैध गद्दे के गोदाम में भीषण आग लग गयी. इस हादसे में दो बच्चों की आग में झुलसकर मौत हो गई. बताया जा रहा है कि घर में अवैध रूप से बेसमेंट में गोदाम बनाया गया था.

आलमबाग के विराटनगर आजादनगर के निवासी आशुतोष सचिवालय कर्मी हैं. आशुतोष, मां शांति, पत्नी और बेटे के साथ घर के प्रथम तल पर रहते हैं. घर के बेसमेंट में क्षेत्र में रहने वाले चंद्र पाल सिंह का टेंट का गोदाम है. गोदाम की देखरेख के लिए मजदूर सनी, पत्नी खुशबू, बेटे शांतनू 4 वर्ष और ऋतिक डेढ़ वर्ष के साथ रहते हैं.

शनिवार सुबह करीब नौ बजे बेसमेंट में अचानक आग लग गई. देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आस-पड़ोस के लोग जबतक दौड़े गोदाम में आग फैल चुकी थी. दोनों बच्चे आग के बीच फंस गए थे. भीषण धुंआ फैल चुका था. लोगों ने पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, मगर सफलता नहीं मिली.

इस बीच सीएफओ विजय कुमार सिंह, एफएसओ आलमबाग समेत कई अन्य फायर स्टेशनों के अफसर पहुंचे. दमकल कर्मियों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया. दमकल कर्मी अंदर घुसे और उन्होंने बच्चों को निकाला और सिविल अस्पताल भेजा. जहां डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया.

अग्निकांड के दौरान बच्चे बेसमेंट में करीब दो घंटे तक फंसे रहे. दमकल कर्मियों ने गेट से जीने के रास्ते बेसमेंट में घुसने का प्रयास किया. लेकिन आग इतनी भयावह थी कि इस स्थिति में अंदर घुसना सम्भव नहीं था. इसके बाद घर के मुख्य गेट के पास दमकल कर्मियों ने बेसमेंट की छत काटी और तोड़ी. इसके बाद सीढ़ी लगाकर आग की लपटों के बीच ब्रीदिंग आपरेट्स सेट और ऑक्सीजन मास्क लगाकर अंदर दाखिल हुए. बच्चों को निकालकर बाहर लेकर आए.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...