Breaking News

लाइसेंसी पिस्टल समेत दो चोर गिरफ्तार

औरैया। जिले के दिबियापुर क्षेत्र में पुलिस ने रिटायर्ड फौजी के घर से चोरी की गई लाइसेंसी पिस्टल व जेवरात समेत पैरोल पर छूटे दो सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्वाट टीम व दिबियापुर पुलिस की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर सिंह होम्यो स्टोर के सामने खंडहरनुमा खाली पड़े प्लाट से योजनाबद्ध तरीके से घेराबंदी कर दो चोरों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से विभिन्न स्थानों से चोरी किया गया माल व रिटायर्ड फौजी के घर से चोरी की गयी एक लाइसेंसी पिस्टल आदि बरामद हुए हैं।

पूछताछ में पकड़े गए चोरों बादल व छोटू निवासी नेहरू नगर गिहार बस्ती ने बताया कि वह विगत कई दिनों में अलग-अलग स्थानों से अपने साथी सैफी उर्फ अजय, सन्नू उर्फ सिंघानिया व रोहित के साथ चोरी की घटना को अंजाम देते हैं। जबकि गिरोह की साथी महिला सदस्य मोना व पूजा द्वारा चोरी के माल का बंटवारा कर उसे बेचा जाता है। बताया कि पकड़े गए दोनों अभियुक्त पैरोल पर छूटकर आये थे। बताया कि चोर गिरोह के फरार अभियुक्तों सैफी उर्फ अजय, सन्नू उर्फ सिंघानिया, रोहित, मोना व पूजा की तलाश जारी है।

बताया कि अभियुक्तगण दिन के समय क्षेत्र में घूमकर बंद पड़े व ताला लगे मकानों को चिन्हित करते हैं उसके बाद बादल, छोटू, सन्नू, सफी व रोहित मिल कर रात्रि में मकानों के ताले तोड़ या किसी अन्य रास्ते से घर व दुकान में प्रवेश करके चोरी करते है तथा महिला अभियुक्त मौना व पूजा की मदद से चोरी किया गया माल सुनारो/कबाड़ी के यहां बेचकर प्राप्त रुपयों को आपस में बाँट लेते हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...