Breaking News

सीएमएस के दो छात्र पीसीएस में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के दो मेधावी छात्रों अमित गुप्ता (सीएमएस महानगर कैम्पस) एवं दिव्यांशु पाण्डेय (सीएमएस राजेन्द्र नगर कैम्पस) ने पीसीएस में चयनित होकर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। जहाँ एक ओर सीएमएस महानगर कैम्पस के छात्र अमित गुप्ता का यूपी पीसीएस-2020 में 35वीं रैंक के साथ एसडीएम के पद पर चयन हुआ है जबकि सीएमएस राजेन्द्र नगर कैम्पस के छात्र दिव्यांशु पाण्डेय टैक्स एसेसमेन्ट ऑफीसर के पद पर चयनित हुए हैं।

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद डा. जगदीश गांधी ने विद्यालय के इन मेधावी छात्रों की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विश्वास व्यक्त किया है कि सीएमएस के ये होनहार छात्र अपने कार्यक्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ ही आदर्श समाज की संरचना में अपना रचनात्मक योगदान देंगे। इन छात्रों की सफलता पर पूरे सीएमएस परिवार को गर्व है।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सीएमएस के इन मेधावी छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय कड़ी मेहनत, माता-पिता के आशीर्वाद एवं विद्यालय से मिले प्रेरणादायी विचारों व विद्यालय के वातावरण को दिया है। श्री शर्मा ने बताया कि अमित गुप्ता ने वर्ष 2013 में आईएससी (कक्षा-12) की परीक्षा सीएमएस महानगर से उत्तीण की एवं इसके उपरान्त नेशनल इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलाॅजी, हमीरपुर, हिमाचल प्रदेश से बी.टेक. किया।

पीसीएस में अपनी सफलता के बारे में बताते हुए अमित ने कहा कि ‘‘मैं बहुत भाग्यशाली हूँ कि मुझे सीएमएस जैसे संस्थान में पढ़ाई का अवसर मिला। मैं शुरू से ही सिविल सर्विसेज में जाना चाहता था तथापि सीएमएस में मेरे शिक्षकों ने मुझे अपने सपनों का पूरा करने का भरपूर हौसला व प्रेरणा दी।’’ इसी प्रकार, पीसीएस में टैक्स एसेसमेन्ट ऑफीसर के पद पर चयनित सीएमएस राजेन्द्र नगर कैम्पस के छात्र दिव्यांशु पाण्डेय ने बताया कि ‘‘मेरे कैरियर को संवारने में सीएमएस की महत्वपूर्ण भूमिका रही है, जिसने स्कूली शिक्षा के दौरान मेरी क्षमताओं के विस्तार व व्यक्तित्व विकास के ढेरों अवसर उपलब्ध कराये।’’ श्री शर्मा ने कहा कि यह बड़े गर्व की बात है कि सीएमएस के इन मेधावी छात्रों ने अपनी मेधा, प्रतिभा व लगन से लखनऊ का नाम रोशन किया है। प्रतिवर्ष सीएमएस के छात्र आईएएस एवं पीसीएस, जैसी अत्यन्त प्रतिष्ठित परीक्षाओं में सफलता अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

माफिया को PDA ने नोटिस जारी कर कहा- बंगले का अवैध निर्माण ध्वस्त कराकर करें सूचित

 प्रयागराज:  पीडीए की भी अजब-गजब कार्यशैली हैरान कर देने वाली है। इस बार एक वर्ष ...