Breaking News

U19 WC 2022: युगांडा को 326 रनों से करारी मात देकर भारत ने दर्ज़ की तीसरी जीत, क्वार्टर फाइनल में इस टीम से होगी टक्कर

अंगकृष रघुवंशी और राज बावा के तूफानी शतक के दम पर चार बार के चैंपियन भारत ने वेस्टइंडीज में जारी आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में ग्रुप बी के अपने अंतिम मैच में युगांडा को 326 रनों से करारी मात देकर टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

भारतीय लड़कों ने ब्रायन लारा स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 405 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसमें राज बावा ने नाबाद 162 और अंगकृष रघुवंशी ने 144 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

निशांत संधू ने 19 रन देकर चार विकेट अपने खाते में जोड़े। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है, जहां उसका सामना बांग्लादेश से होगा।

यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.1 ओवर में 148 रन का स्कोर बनाय और फिर बांग्लादेश को डकवर्थ लुइस नियम (डीएलएस) के तहत 35 ओवर में 107 रन का टारगेट मिला। बांग्लादेश ने इस लक्ष्य को 24.5 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इससे पहले, भारत की तरफ से दो बल्लेबाजों ने शतक जड़ा और स्कोर को 400 के पार पहुंचाया। दूसरी बार अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के इतिहास में किसी टीम ने 400 रन का आंकड़ा पार किया है। भारत ने युगांडा के सामने 406 रन का विशाल लक्ष्य रखा।

इस मैच में युगांडा की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और ऐसे में भारत ने कोई खास शुरुआत हासिल नहीं की थी, लेकिन ओपनर अंगकृष रघुवंशी ने दमदार शतक ठोका। अंगकृष रघुवंशी के अलावा इस पारी में भारत के लिए राज बावा ने शतकीय पारी खेली।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...