Breaking News

बिधूना में नई किरण के तहत पति-पत्नी में कराया समझौता, पत्नी आयी थी पति पर मुकदमा दर्ज कराने, महिला उपनिरीक्षक ने दोनों को आमने-सामने में बैठा करायी सुलह

बिधूना। कोतवाली पुलिस ने रविवार को नई किरण प्रोजेक्ट के तहत एक पति-पत्नी के बीच आपसी सुलह-समझौता कराकर परिवार टूटने से बचा लिया। महिला उपनिरीक्षक ने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने आयी पत्नी व पति दोनों को आमने-सामने बैठाकर सुलह कराके हंसी-खुशी दोनों को घर वापस भेज दिया।

जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के गांव शामपुर निवासी पति गोविन्द शराब पीकर अक्सर अपनी पत्नी जसोदा के साथ मारपीट करता था। जिसको लेकर महिला ने 11 अक्टूबर को अपने पति के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी थी।

रविवार को कोतवाली में महिला चौकी की प्रभारी सुनीता सिंह ने पत्नी जसोदा व पति गोविन्द पुत्र मुन्ना जाटव को कोतवाली बुलाया। जिसके बाद पहले दोनों से अलग-अलग वार्ता की जिसके बाद एक साथ बैठकर उनकी वार्ता करायी। कुछ देर बाद दोनों में सुलह हो गयी और वह आपस में एक साथ रहने को राजी हो गये। जिससे एक परिवार बिखरने से बच गया है। जिसके बाद दोनों ने महिला उपनिरीक्षक की सराहना की।

महिला उपनिरीक्षक सुनीता सिंह ने बताया कि महिला द्वारा पति के खिलाफ तहरीर दी गयी थी। बात करने पर लगा कि दोनों को आमने-सामने बैठाकर बात करायी जाये तो इनमें सुलह-समझौता हो सकता है। जिसके बाद आज दोनों को कोतवाली बुलाकर कुछ प्रयास करने के बाद दोनों साथ में रहने को राजी हो गये। बताया कि दोनों आपसी समझौता के बाद हंसी खुशी एक साथ घर चले गये हैं।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

राज्य कर में सालाना 44 करोड़ की मलाईदार कुर्सी के लिए मची होड़, 2210 करोड़ का है सालाना कलेक्शन

लखनऊ:  दो लाख रुपये घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार डिप्टी कमिश्नर के हटने के ...