Breaking News

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में निजी क्षेत्र के अन्तर्गत विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक आयोजित

बैठक में समिति द्वारा 02 नए निजी विश्वविद्यालय स्थापित करने हेतु आशय पत्र जारी करने की संस्तुति

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में निजी क्षेत्र के अन्तर्गत विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में समिति के समक्ष निजी क्षेत्र के अन्तर्गत विश्वविद्यालय की स्थापना के संबंध में तीन प्रस्ताव प्रस्तुत किये। विचार-विमर्श के उपरान्त समिति ने 02 नए निजी विश्वविद्यालय-जेबीएम ग्लोबल विश्वविद्यालय गौतमबुद्धनगर व सरोज इंटरनेशनल विश्वविद्यालय लखनऊ को आशय पत्र जारी करने की संस्तुति की।

अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने कहा कि निजी विश्वविद्यालय स्थापना के संबंध में प्राप्त सभी प्रस्तावों को पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ परीक्षण करने के उपरान्त निर्धारित समयावधि में समिति के समक्ष प्रस्तुत किये जायें। जिन संस्थाओं की औपचारिकताएं अपूर्ण हैं, उनके साथ बैठक कर उन्हें शीघ्र पूर्ण कराने के प्रयास सुनिश्चित किये जायें। निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना के सम्बन्ध में औपचारिकतायें पूर्ण करने हेतु जो समय दिया गया है, निर्धारित समय में अपेक्षित कार्यवाही पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

बैठक में अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अरविन्द कुमार, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा सुधीर एम. बोबड़े, विशेष सचिव उच्च शिक्षा मनोज कुमार सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

विशिष्ट समाज सेवा का सम्मान

(डॉ दिलीप अग्निहोत्री) पूर्व राज्यपाल राम नाईक को राष्ट्रपति द्वारा पद्म विभूषण से सुशोभित किया ...