Breaking News

यूडी स्कूल के दसवीं के बच्चो ने फिर मारी बाजी

मोहम्मदी खीरी। मंगलवार को सीबीएसई बोर्ड ने दसवीं कक्षा के नतीजे घोषित किए, जिसमें मोहम्मदी शहर के प्रतिष्ठित स्कूल उमा देवी चिल्ड्रेन एकेडमी के बच्चो ने एक बार फिर सफलता का परचम लहराया। सीबीएसई बोर्ड द्वारा घोषित नतीजों में कक्षा 10 के छात्र यश कुमार सिंह (99), अरेब खान (99), सिमरन वर्मा (99), श्लोक मेहरोत्रा (97.40), आकाश गुप्ता (97.40), तनु सिंह (95.80), विकास कुमार सिंह (96.20), मानसी मेहरोत्रा (95.80), दिशा रस्तोगी (95.80) तथा श्वेत वर्मा (94.80) ने अंक प्राप्त किए।

छात्रों ने इसका पूरा श्रेय स्कूल की प्रधानाचार्या पुष्पा गुप्ता, स्कूल प्रशासन, अध्यापकों और अपने अभिभावाकों को दिया। साथ ही यह भी बताया कि किस प्रकार कोविड के दौरान स्कूल ने तकनीक का प्रयोग कर के बच्चो की शिक्षा पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ने दिया।

मोहम्मदी खीरी उमा देवी चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल में पत्रकार रवि उल्ला खां के पुत्र आरिव खान ने सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा में 99% अंक प्राप्त कर मोहम्मदी नगर अपने माता-पिता का गौरव बढ़ाया है। आरिव खान यूडीसीए के छात्र हैं और पत्रकार रवि उल्ला खां के पुत्र हैं। इनकी माता जी ग्राम मोहम्मदी सराय में सरकारी विद्यालय में अध्यापिका है।

छात्रों से बातचीत के दौरान बच्चों ने बताया कि वे परीक्षा परिणाम को लेकर बहुत ही उत्साहित थे क्योंकि इस कॉविड काल में जिस प्रकार उन्होंने अपनी पढ़ाई को जारी रखा वह एक कठिन समय था। स्कूल में कुल 98 बच्चे नामांकित थे जिसमें से 1 बच्चा अनुपस्थित तथा शेष सभी उत्तीर्ण रहे।

यश कुमार सिंह ने बताया कि वह भविष्य में आईपीएस बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं अरैब खान, सिमरन वर्मा, श्लोक मेहरोत्रा तथा आकाश गुप्ता ने क्रमशः इंजीनियर, डॉक्टर, इंजीनियर तथा चार्टेड अकाउंटेंट बनकर देश की सेवा करने की इच्छा व्यक्त की।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...