Breaking News

सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी कई मायनों में नंबर एक- पंकज चौधरी

गोरखपुर। आयकर विभाग के नवीन भवन के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों की सोच बदल दी है। उनके नेतृत्व में अर्थव्यवस्था आगे बढ़ रही है तो जनकल्याण के भी व्यापक कार्यक्रम जारी हैं।

लाहौल के जोबरंग में हिमस्खलन, आठ मिनट तक हवा में रहा बर्फ का बवंडर, जानें मौसम पूर्वानुमान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि योगी जी ने उत्तर प्रदेश का चेहरा बदल दिया है। जिस उत्तर प्रदेश को दंगा प्रदेश माना जाता था, बीमारू राज्य कहा जाता था, जहां लोग आने में, निवेश करने को तैयार नहीं होते थे। आज सीएम योगी के नेतृत्व में वही उत्तर प्रदेश कई मायनों में नंबर एक बन गया है।

सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी कई मायनों में नंबर एक- पंकज चौधरी

यह प्रदेश खाद्यान्न उत्पादन, गन्ना उत्पादन, दूध उत्पादन, इंफ्रास्ट्रक्चर आदि मामलों में देश में नंबर एक है। हाल में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में यूपी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हुए 40 लाख करोड रुपये के एमओयू में से 10 लाख करोड रुपये की परियोजनाओं को धरातल पर उतारा है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तारीफ करते हुए श्री चौधरी ने कहा कि वित्त मंत्री के नेतृत्व में टैक्स रिबेट बढ़ने के बावजूद टैक्स कलेक्शन बढ़ा है।

ईडी ने बीओआई से बायजू रविंद्रन के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने को कहा, यह है कारण

स्वागत संबोधन केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के चेयरमैन नितिन गुप्ता व आभार ज्ञापन पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त देवेंद्र सिंह चौधरी ने किया। इस अवसर पर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सांसद रविकिशन शुक्ल, कमलेश पासवान, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड की सदस्य प्रज्ञा सहाय सक्सेना समेत आयकर विभाग के कई अधिकारी व गणमान्यजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री और केंद्रीय वित्त मंत्री ने परिषदीय स्कूलों के कक्षा 7 और 8 के विद्यार्थियों को चंद्रयान का मॉडल वितरित कर उन्हें उज्ज्वल भविष्य का आशीर्वाद दिया।

About Samar Saleel

Check Also

बाह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- आप महात्मा गांधी की मुराद को पूरा कर रहे हैं

आगरा में तीसरे चरण में होने वाले मतदान को लेकर सियासी पारा गर्माया हुआ है। ...