Breaking News

जब रिश्वत में मिली रकम के बंटवारें को लेकर भिड़े दो दारोगा, फिर हुआ ये…

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के एक थाने में 2 दारोगा रिश्वत के पैसों को लेकर आपस में भिड़ गये, इस दौरान दोनों के बीच जमकर हाथापाई भी हुई. थाने में करीब आधे घंटे तक घमासान चलता रहा, लड़ाई की जानकारी मिलने पर पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया. इस दौरान इंस्पेक्टर ने दोनों का बीच-बचाव करा एसएसपी (SSP) को रिपोर्ट भेज दी. वहीं, थानों में खुलेआम चल रही रिश्वत को लेकर नौकरशाह चुप्पी साधे बैठे हैं.

पूरा मामला नौचंदी थाने का है. जहां शुक्रवार को 20 हजार की रिश्वत को लेकर 2 दारोगाओं में घमासान हो गया. दारोगाओं के बीच हाथापाई हुई और उन्होंने एक-दूसरे को धमकी तक दी. ऐसे में करीब आधे घंटे तक थाने में अराजकता रही.

दरअसल, एक हॉस्पिटल के मालिक का संबंध एक युवती से हैं. इस मामले में युवती और हॉस्पिटल मालिक की पत्नी ने एक-दूसरे पर मुकदमे दर्ज कराया हैं. हॉस्पिटल का मालिक जेल में बंद है. हॉस्पिटल मालिक की पत्नी ने कोर्ट में युवती के खिलाफ एक और वाद दायर किया था. इसकी जांच कोर्ट ने नौचंदी थाने दी थी. इंस्पेक्टर नौचंदी तपेश्वर सागर ने जांच दारोगा विपिन कुमार को सौंपी. इस पर हॉस्पिटल मालिक की पत्नी के सहयोगी ने दारोगा विपिन पर 20 हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप लगाया.

शुक्रवार की सुबह हॉस्पिटल मालिक के पत्नी का सहयोगी युवक नौचंदी थाने पहुंचा और दारोगा पर रिश्वत लेकर भी काम नहीं करने का आरोप लगाया. इस दौरान वह दरोगा का वीडियो बनाने लगा, इस पर दारोगा ने युवक से मारपीट कर दी. जिसको लेकर बखेड़ा हो गया. बताया गया कि युवक के पक्ष में थाने में तैनात दारोगा प्रेमपाल सामने आ गए. इसके बाद दारोगा विपिन और प्रेमपाल में हाथापाई हो गई.

करीब आधे घंटे तक थाने में हंगामा हुआ और पुलिसकर्मी तमाशबीन बने रहे. दारोगाओं की हाथापाई में उनकी वर्दी फट गई. मामले की जानकारी पर इंस्पेक्टर नौचंदी पहुंचे, उन्होंने दोनों को फटकार लगाई. रिश्वत लेने के मामले की जांच कराने की बात कहकर युवक को छोड़ा.

पुलिस का कहना है कि हॉस्पिटल मालिक की पत्नी का सहयोगी युवक रिश्वत देकर दरोगा का स्टिंग करना चाहता था. उक्त युवक कथाकथित पत्रकार भी बताया गया है. वीडियो बनाते देखकर दारोगा भड़क गया और युवक को पकड़ने का प्रयास किया. दारोगा को हल्ला मचाते देखकर पुलिस ने घेराबंदी कर युवक को पकड़ा.

वहीं, इंस्पेक्टर नौचंदी तपेश्वर सागर ने बताया कि ’20 हजार रुपये की रिश्वत लेने का आरोप युवक ने लगाया है. हालांकि, दारोगा ने रिश्वत लेने से इंकार किया है. 2 दारोगाओं में हाथापाई हुई. उनकी रिपोर्ट अधिकारियों को भेज दी है. अनुशासन तोड़ने वालों पर कार्रवाई होगी’.

About Aditya Jaiswal

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...