Breaking News

UP Board exam 2021: यूपी बोर्ड की प्री बोर्ड परीक्षाएं 15 जनवरी से, जल्द होगा यूपी बोर्ड की डेटशीट पर फैसला

सीबीएसई परीक्षाओं की तारीख जारी होने के बाद से अब सभी बोर्ड परीक्षाओं की तारीख घोषित करने की तैयारी में लगे हुए हैं। यूपी बोर्ड की डेटशीट पर भी जल्द ही जारी होने वाली है। अभी 15 जनवरी से यूपी बोर्ड प्री बोर्ड की परीक्षाएं हैं। इसके पहले 14 जनवरी को बैठक में यूपी बोर्ड की डेटशीट पर फैसला किया जाएगा। ऐसा भी कहा जा रहा है कि बोर्ड  हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं अप्रैल 2021 में कराने की तैयारी कर रहा है। हालांकि अभी कहना मुश्किल है और पंचायत चुनावों की तारीख पर भी यूपी बोर्ड की डेशीट निर्भर करेगा।

आपको बता दें कि सीबीएसई की तरह ही यूपी बोर्ड ने भी पाठ्यक्रम में 30 फीसदी कटौती की है। जिसकी जानकारी छात्रों को दी जाएगी।  से लेकर बोर्ड ने छात्र-छात्राओं के लिए विवरण पत्रिका तैयार की है। पत्रिका में विषयवार पाठ्यक्रम की जानकारी दी गई है। अब तक जिले के माध्यमिक विद्यालयों में 70 फीसदी विवरण पत्रिका भेज दी गई है।

आपको बता दें कि यूपीएमएसपी ने 5 जनवरी, 2021 तक यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। जो छात्र परीक्षा का हिस्सा बनना चाहते हैं वह विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के जरिए आवेदन कर सकते हैं। राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष ने अपनाया कड़ा रूख, बोले- स्कूल से 100 मीटर तक न दिखे तंबाकू

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश राज्य बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा ने सर्किट हाउस ...