Breaking News

केएमसी भाषा विश्वविद्यालय में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 प्रशिक्षण का समापन

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय (केएमसी), लखनऊ में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के अंतर्गत दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसका समापन आज हुआ। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता केएल गुप्ता, पूर्व पुलिस महानिदेशक, उप्र शासन एवं विशिष्ट अतिथि अन्नावि दिनेश कुमार, विशेष सचिव, प्राविधिक शिक्षा विभाग, उप्र शासन मौजूद रहे।

केएमसी भाषा विश्वविद्यालय

प्रशिक्षण कार्यक्रम के दूसरे दिन मुख्य वक्ता केएल गुप्ता ने बताया कि उप्र सरकार की उद्यमिता को वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट की योजना से बहुत लाभ मिला है। इससे हर छेत्र अपनी एक पहचान बना रहा है और हम आत्मनिर्भर भारत की ओर अग्रसर हो रहे हैं।

विश्व कैंसर दिवस: ऐशबाग स्थित रेलवे पॉलीक्लिनिक में आयोजित की गई जनजागरूकता संगोष्ठी

उन्होंने कहा कि आने वाले भारत के उज्जवल भविषयधारियों को कभी भी उनकी आवश्यकता होगी तो वह हमेशा सहायता के लिए तत्पर रहेंगे। मुख्य अतिथि ए दिनेश कुमार ने डिजिटल डिप्रेशन के बारे में गंभीरता से चर्चा की और छात्रों को मिसलीडिंग इंफॉर्मेशन से सावधान किया।

केएमसी भाषा विश्वविद्यालय

विद्यार्थियों ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट में उनकी भूमिका से संबंधित कई प्रश्न पूछें जिसके जवाब मुख्य विशेषज्ञों द्वारा दिए गए। छात्रों ने प्रश्न किया कि अपने स्टार्टअप को कैसे आगे बढ़ाया जाए और प्रदेश में हो रहे पलायन को कैसे रोका जाए, जिसका जवाब देते हुए श्री गुप्ता ने बताया कि पलायन को रोकने के लिए हर क्षेत्र और सुझाव पर काम करने की आवश्यकता है और उप्र इंवेस्टर सम्मिट स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने का कार्य करता है। आगे उन्होंने कहा कि इसकी सहायता से आपका स्टार्टअप भी उड़ान भर सकता है।

केएमसी भाषा विश्वविद्यालय

अन्य प्रश्नों पर चर्चा करते हुए विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों को भविष्य के लिए मार्गदर्शित किया। कार्यक्रम का संचालन, प्रो.तनवीर खदीजा, अधिष्ठाता छात्र कल्याण ने किया एवं मंच का संचालन डॉ रूचिता सुजय चौधरी द्वारा किया गया। अतिथियों के साथ प्रो सौबान सईद एवं प्रो सैयद हैदर अली मंचासीन रहे। कार्यक्रम में सभी शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

केएमसी भाषा विश्वविद्यालय

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...