Breaking News

NCC में शामिल हों विद्यार्थी- राज्यपाल

लखनऊ। राज्यपाल आनन्दी बेन ने कहा है कि NCC छात्र-छात्राओं को राष्ट्र प्रेम की शिक्षा दे रहा है।प्रत्येक विद्यार्थी को एनसीसी में शामिल होना चाहिए. जिससे वे देश प्रेम और देश सेवा की भावना के साथ एक अच्छे समाज का निर्माण करें। इसके साथ ही एनसीसी के पदाधिकारियों से कैडेटों को प्रदेश के कारागार, वृद्धाश्रम,अनाथालयों का भ्रमण भी कराएं, जिससे वे जीवन की विषमताओं का ज्ञान प्राप्त कर अच्छे संकल्पों के साथ समाज और देश के विकास में योगदान का आह्वान किया।

NCC

आनंदीबेन पटेल ने राजभवन के गाँधी सभागार में गणतंत्र दिवस सम्मान समारोह, दिल्ली में प्रतिभाग कर पदक जीतने वाले राज्य गणतंत्र दिवस परेड एनसीसी दल-2023 के कैडेटों को सम्मानित किया।

जासूसी गुब्बारे की वजह से अमेरिका-चीन में बढ़ा तनाव, बिगड़ सकते हालात

उनको राज्यपाल स्वर्ण पदक,रजत पदक तथा ग्रुप कमाण्डर को एनसीसी इंटर ग्रुप बैनर से सम्मानित किया। मेजर जनरल संजय पुरी, एसएम, वीएसएम, महानिदेशक उत्तर प्रदेश एनसीसी निदेशालय ने समारोह में राज्यपाल का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।

NCC

उन्होंने कहा कि भारत युवाओं का देश है हमारे देश के युवाओं में विश्वस्तर पर समस्याओं का निराकरण करने और स्वस्थ समाज की स्थापना की क्षमता है। भारत को पूर्ण विकसित सशक्त देश बनाने की जिम्मेदारी युवाओं की है।

उन्होंने युवाओं को स्वरोजगार स्थापित कर आत्मनिर्भर बनने, समस्याओं का निराकरण एकजुटता से करने तथा सरकारी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों तक पहुँचाने में सहयोगी होने के लिए भी प्रेरित किया। इस अवसर पर कैडेट्स द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति भी की गई।

About Samar Saleel

Check Also

करण भूषण ने अयोध्या हनुमानगढ़ी में दर्शन पूजन किया, संतो का लिया आशीर्वाद

अयोध्या। सांसद बृजभूषण शरण सिंह के पुत्र कैसरगंज के भाजपा प्रत्याशी करण भूषण अयोध्या पहुंचे। ...