Breaking News

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत निगम में नौकरी का बढ़िया मौका, ऐसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) की तरफ से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. निगम ने जूनियर इंजीनियर (JE) के 196 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन भर्तियों को नोटिफिकेशन जारी हो गया है और 10 अप्रैल 2021 से आवेदन शुरू हो जाएंगे. इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन फेज 1 और फेज 2 की परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा.

इतने पदों पर होगी भर्ती

निगम के आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक जूनियर इंजीनियर के कुल पदों की संख्या 196 है. इनमें जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के 69 पद, जूनियर इंजीनियर मैकेनिकल के 78 पद, जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रॉनिक्स कंट्रोल एंड इंस्ट्रूमेंटेशन के 39 और जूनियर इंजीनियर कंप्यूटर साइंस के 10 पद हैं. इस सभी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा होना चाहिए.

भर्ती से संबंधित जरूरी तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख- 10 अप्रैल 2021

आवेदन की अंतिम तारीख- 05 मई 2021

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 07 मई 2021

जरूरी शैक्षणिक योग्यता, उम्र सीमा और आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग का डिप्लोमा होना चाहिए. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन को देख लें. उम्र सीमा की बात करें, तो इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18-40 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी. इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये है.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट https://uprvunl.org/uprvunl पर जाना होगा. यहां आपको आवेदन लिंक और अन्य जरूरी जानकारी मिल जाएगी. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें. गलती होने पर आवेदन फॉर्म निरस्त हो सकता है.

About Ankit Singh

Check Also

ऐशबाग-सीतापुर रेलखण्ड के मध्य चलाया गया संरक्षा जागरूकता अभियान

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में संरक्षा के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य हेतु मण्डल ...