Breaking News

फटी ए़ड़ियों से छूटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करे फिटकरी, जानिए कैसे…

फिटकरी का इस्तेमाल कई घरेलू कामों में किया जाता है। किचन में इसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा होता है। इसके इलावा फिटकरी में औषधीय गुण होते हैं जो शारीरिक परेशानियों से दूर रखने में मदद करते हैं।

इसमें एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं, जो स्किन को एलर्जी से राहत दिलाते हैं। रूखी और बेजान त्वचा को ठीक करने के अलावा आप फटी एड़ियों पर भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। जानिए फटी एड़ियों से निपटने के लिए कैसे करें फिटकरी का इस्तेमाल-

सबसे पहले करें ये काम

इस देसी नुस्खे को अपनाने से पहले आप अपने पैरों को अच्छी तरह से साफ कर लें। इसके लिए पैरों को पानी और साबुन से धोएं। फिर गुनगुने पानी में 10 से 12 मिनट के लिए पैरों को डूबों कर रखें। इसके बाद पैरों को बाहर निकालें और फिर प्यूबिक टोन की मदद से साफ करें। इसके बाद इस नुस्खे को अपनाएं।

अपनाएं ये देसी नुस्खा

एड़ियों पर अगर ध्यान ना दिया जाए तो ये बहुत ज्यादा फटने लगती हैं। कई लोगों में ये समस्या इतनी बढ़ जाती है की खून तक आने लगता है। ऐसे में आप फिटकरी का इस्तेमाल कर इस समस्या से निपट सकते हैं। इसके लिए पानी गर्म करें और एक कटोरी में फिटकरी लें, इसे गर्म पानी के कटोरे के बीच में रख दें। कुछ देर में फिटकरी पूरी पिघल जाएगी। जब ऐसा हो जाए तो इसमें नारियल का तेल मिक्स करें और फिर अपनी एड़ियों पर लगाएं। कुछ ही दिनों में आपकी फटी एड़ियां पूरी तरह से ठीक हो जाएंगी।

 

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...