Breaking News

बालो से डैंड्रफ खत्म करने के लिए इस्तेमाल करे भिंडी

चिपचिप करती भिंडी की सब्जी बहुत से लोगों को जरा भी पसंद नहीं आती। वहीं कई लोगों की फेवरेट होती है भिंडी। फिलहाल आप भिंडी खाने के भले ही दीवाने ना हो लेकिन बालों में इसे लगाने के फायदे जानने के बाद जरूर हो जाएंगे।

बाल अगर रूखे, बेजान और टूटते रहते हैं तो भिंडी से बने नेचुरल कंडीशनर को बालों में लगाएं। ये बालों को बिल्कुल चिकना, स्मूद और सिल्की बना देगी। साथ ही बाल को टूटना और सिर का डैंड्रफ भी खत्म हो जाएगा।

भिंडी में फोलेट, ओमेगा 3, मैग्नीशियम, टाइट्रोफन, अमीनो एसिड, विटामिन बी6, कैल्शियम होते हैं। यहीं नहीं बीटा कैरोटिन और विटामिन ए की मात्रा भिंडी को आंखों के लिए भी फायदेमंद बनाती है। न्यूट्रिशन से भरपूर भिंडी खाने से कई सारी बीमारियों में राहत मिलती है तो वहीं ये गुण भिंडी को बालों के भी फायदेमंद बना देते हैं।

सबसे पहले 4-5 भिंडी लेकर काट लें। अब इन कटी भिंडियों को करीब 2 लीटर पानी में डाल दें। गैस पर रखकर उबालें और फिर ठंडा होने के लिए रख दें। जब ये पानी ठंडा हो जाएगा तो भिंडी के सारे मुण इस पानी में आ जाएंगे। ये पानी बिल्कुल चिकना दिखेगा। बस रोज के कंडीशनर को कहें गुड बॉय और शैंपू के बाद इसे लगाकर थोड़ी देऱ छोड़ दें। फिर पानी से बाल धो लें। भिंडी से बने इस नेचुरल कंडीशनर से बालों को गजब की चमक मिलेगी और बाल मजबूत भी बनेंगे।

भिंडी से घर में नेचुरल कंडीशनर बनाकर बालों को धोएं। इससे बाल मजबूत होंगे और शाइन करेंगे। बाजार के केमिकल वाले कंडीशनर को छोड़कर इसे लगाना शुरू करें। फिर देखें बालों की खूबसूरती। भिंडी से बना ये कंडीशनर कर्ली बालों के लिए भी अच्छा है। ये बालों को शाइन देता है और नेचुरल कर्ल्स को बनाकर रखता है। तो चलिए जानें कैसे बनाएं नेचुरल केमिकल रहित कंडीशनर।

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...