Breaking News

एंटी-एजिंग नैनोमेडिसिन की खोज के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग- डॉ राजेश राम

लखनऊ। राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर बंसल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के रसायन विज्ञान विभाग द्वारा आमंत्रित मुख्य वक्ता डॉ राजेश राम, एसोसिएट प्रोफेसर, रसायन विज्ञान विभाग बीएसएनवी पीजी कॉलेज लखनऊ द्वारा एंटी-एजेंग नैनो मेडिसिन की खोज में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के उपयोग पर एक आमंत्रित व्याख्यान दिया गया।

विभागीय अधिकारी जमीनी स्तर पर पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांगजनों को योजनाओं का लाभ पहुंचाएं- नरेंद्र कश्यप

एंटी-एजिंग नैनोमेडिसिन की खोज के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग- डॉ राजेश राम

अपने व्याख्यान में डॉ राम ने उम्र बढ़ने से संबंधित बीमारियों की उत्पत्ति के बारे में बताया। उन्होंने नैनो सूत्रीकरण के माध्यम से हर्बल मूल की दवाइयों से उम्र बढ़ने की बीमारियों के इलाज की सम्भावना सुझाई।

उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय को यूजीसी द्वारा श्रेणी-1 का दर्जा प्राप्त होने पर दी शुभकामनाएं

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ इंस्टिट्यूट के सेमिनार हाल में किया गया। बंसल इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के प्रमुख ने मुख्य अतिथि डॉ राजेश राम को पौधा देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर बीटेक के विद्यार्थियों द्वारा पोस्टर प्रेजेंटेशन किया गया जिसका मुल्यांकन मुख्य वक्ता डॉ राजेश राम ने किया।

एंटी-एजिंग नैनोमेडिसिन की खोज के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग- डॉ राजेश राम

इस व्याख्यान का अवसर सभी विभाग के प्रमुखों और बीटेक के विद्यार्थियों को प्राप्त हुआ। डॉक्टर राजेश राम को बीएसएनवी पीजी कालेज के प्राचार्य प्रोफेसर संजय मिश्र और रसायन शास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डीके गुप्ता ने भी बधाई दी।

About Samar Saleel

Check Also

डीपीआई के जरिये लोगों को सशक्त कर रहा भारत बना दुनिया के लिए प्रेरणास्त्रोत

नई दिल्ली। भारत डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर (डीपीआई) पर न केवल अपने नागरिकों को सशक्त कर ...