Breaking News

उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने जनपद चित्रकूट में बर्धा टैंक का किया निरीक्षण 

  • विभाग द्वारा चलाई जा रही परियोजनाओं में किसी प्रकार की लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी

  • जलशक्ति मंत्री ने ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के 35वें प्रदेशीय सम्मेलन/कार्यक्रम का उद्घाटन किया

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Saturday, April 30, 2022

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने आज जनपद चित्रकूट में बर्धा टैंक का निरीक्षण किया। इसके साथ ही, बंधे पर सिंचाई विभाग द्वारा निर्मित सड़क मार्ग की गुणवत्ता का निरीक्षण किया। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो योजना/परियोजना अपूर्ण है उसे समय के साथ पूर्ण कर लिया जाए। विभाग द्वारा चलाई जा रही परियोजनाओं में किसी प्रकार की लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने जनपद चित्रकूट में बर्धा टैंक का किया निरीक्षण 

जलशक्ति मंत्री ने निरीक्षण के पश्चात ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के 35वें प्रदेशीय सम्मेलन/कार्यक्रम का उद्घाटन राष्ट्रीय रामायण मेला प्रेक्षागृह में किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मीडिया को कार्यपालिका, न्यायपालिका, विधायिका के साथ लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है लोकतंत्र में चौथे स्तंभ के इस ऊर्जामयी संगम में आकर मैं अत्यंत प्रसन्न हूं। संगठन और सरकार के विभिन्न पदों पर रहने के अलावा मैंने पत्रकारिता के दायित्व का भी निर्वाहन किया है। उन्होंने कहा कि आप अपने पत्रकारिता परिवार का छोटा सा हिस्सा मान सकते हैं। मीडिया ने पूरी दुनिया में लोकतंत्र की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। भारत में मीडिया ने एक लंबा सफर तय करते हुए लोकतंत्र को निरंतर सशक्त करने का काम किया है।

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के 35वें प्रदेशीय सम्मेलन/कार्यक्रम का उद्घाटन

हमारे देश को आजाद करने में भारतीय पत्रकारिता ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। विभिन्न पत्रकारों के माध्यम से जन-जन के हृदय में स्वतंत्रता की अलख जगाने का काम किया है उस समय की सैकड़ों पत्रकार ना तो जेल जाने से डरे और न ही जान गंवाने से डरते थे, उनके लिए राष्ट्र को अंग्रेजों से स्वतंत्र कराना ही एकमात्र लक्ष्य एवं उद्देश्य था। उन्होंने कहा कि मीडिया भारतीयता की आत्मा को जीवंत रखते हुए देश में एकता एवं भाईचारे के भाव को बनाने मैं मदद करते हैं। आप सब की सक्रियता एवं देश को बेहतर बनाने के लिए आप का समर्पण देश की न्याय व्यवस्था एवं सरकार की नीतियों का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण कड़ी बनकर उभरा है।


जलशक्ति मंत्री ने कहा कि करोना काल में पूरा विश्व असुरक्षित महसूस करता था, आज कई देश भुखमरी के कगार पर आ गए हैं इन परिस्थितियों में एक ऐसा ईमानदार एवं तेजस्वी नेतृत्व ने परिवार व वंशवाद से ऊपर उठकर देश को आगे ले जाने का कार्य किया। कोरोना काल में सब का टीकाकरण करवाना, सबका पेट भरना कई देशों को टिके की सप्लाई करना एवं छोटे देशों का सम्मान करना सहयोग करना पहली बार देश का सम्मान पूरी दुनिया में है। उन्होंने कहा कि आप लोग जनता एवं सरकार के बीच में एक श्रृंखला के रूप में कार्य करते हैं ऐसे में आप सभी की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है केंद्र में मोदी एवं प्रदेश में योगी सरकार की अनेक योजनाएं गरीबों के विकास को ध्यान में रखकर चलाई जा रही है, इसमें आप लोगों की अहम भूमिका होती है।

इस अवसर पर ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कुलपति भरत मिश्र, पूर्व राज्य मंत्री श्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, प्रदेश पत्रकार एसोसिएशन महामंत्री महेंद्र नाथ सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

 

About reporter

Check Also

योगी सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में होगी 42 हजार होम गार्ड की भर्ती, सीएम ने दिए आदेश

लखनऊ:  सरकार की ओर से प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के मुहिम के तहत ...