उत्तर प्रदेश: संत की सरकार में संतों पर खतरा- मायावती

उत्तर प्रदेश के गोंडा में शनिवार रात जमीन विवाद में एक पुजारी को गोली मारने के मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है। इस घटना के बाद तमाम विरोधी दल योगी सरकार पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने पुजारी पर जानलेवा हमलों को लेकर उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को घेरा और कहा कि संत की सरकार में कानून व्यवस्था की स्थिति बदतर हो सकती है। यहां तक ​​कि संत भी सुरक्षित नहीं है, यह बहुत शर्मनाक है। बसपा सुप्रीमो ने यूपी सरकार के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और जमीन मालिकों की संपत्ति को जब्त करने की मांग की है।

एक अन्य ट्वीट में मायावती ने कहा कि यूपी सरकार को इस मामले में सभी पहलुओं का कड़ा संज्ञान लेना चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए और इस घटना से जुड़े सभी भू-माफियाओं की संपत्ति को भी जब्त करना चाहिए। इसके अलावा साधु-संतों की सुरक्षा भी बढ़ाई जानी चाहिए। बता दें कि यूपी में गोंडा जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र में स्थित श्री राम जानकी मंदिर के पुजारी सीताराम दास के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है।

Loading...

सालों से चले आ रहे इस विवाद में पुजारी सीताराम दास पर हमला हुआ है। शनिवार देर रात इन बदमाशों ने मंदिर के एक और पुजारी बाबा सम्राट दास को गोली मार दी, जो सीताराम दास के साथ रहते थे। जिसके बाद पुजारी सम्राट दास को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। इस मामले में, पुजारी सीताराम दास ने 04 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। जिनमें से 02 से पुलिस हिरासत में पूछताछ की जा रही है जबकि दो अन्य की तलाश चल रही है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

विधायक के चित्र में कालिख पोतने से उंचाहार में गरमाई राजनीति

ऊँचाहार/रायबरेली। । क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर लगी क्षेत्रीय विधायक व सपा पदाधिकारियों की होर्डिंग को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *