Breaking News

कोविड महामारी के बीच उत्तराखंड सरकार ने रद्द की चारधाम यात्रा, कपाट समय पर खुलेंगे

उत्तराखंड में बढ़ते कोनोना संकट के बीच मुख्‍यमंत्री सीएम तीरथ सिंह रावत ने गुरुवार को चारधाम यात्रा स्थगित करने की घोषणा कर दी है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह ने यह जानकारी खुद मीडिया को दी है। बता दें कि आज गुरुवार को इस संबंध में एक बैठक आयोजित की गई थी। इसमें आगामी चारधाम यात्रा को उत्तराखंड सरकार ने रद्द करने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री  ने कहा है क‍ि कपाट खुलेंगे और सिर्फ पूजा अर्चना होगी।

Uttarakhand Cm Tirath Singh Rawat Four Controversial Statement In Eight  Days - उत्तराखंड: आठ दिन में इन चार विवादित बयानों से सुर्खियों में आए सीएम  तीरथ, सड़क से संसद तक दिखा ...

तीरथ सिंह ने कहा क‍ि कोविड के हालात में यात्रा संभव नहीं है। आपको बता दें क‍ि आगामी 14 मई को यमुनोत्री मंदिर के कपाट खुलने के साथ चार धाम यात्रा शुरू होनी थी। प‍िछले साल भी उत्‍तराखंड सरकार ने कोरोना महामारी के चलते चार धाम यात्रा को मई में रोक द‍िया था। इसके बाद राज्य सरकार ने 1 जुलाई से श्रद्धालुओं के लिए चार धाम यात्रा शुरू की थी। जुलाई के अंतिम सप्ताह में राज्य सरकार ने कुछ शर्तों के साथ अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं को चार धाम यात्रा पर आने की अनुमति दी थी।

Char Dham Yatra 2018 | जानें चारधाम यात्रा के दौरान किन बातों का रखें ध्यान  - Navbharat Times

देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डॉ.हरीश गौड़ ने बताया कि मई में शुरू होने वाली चारधाम यात्रा को लेकर सरकार की ओर से फैसला लिया गया है। आज गुरुवार को उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के सभागार में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में बैठक की गई। इसमें देवस्थानम बोर्ड के सीईओ रविनाथ रमन, अपर सचिव पर्यटन जुगल किशोर पंत, बोर्ड के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीडी सिंह, अपर निदेेशक विवेक चौहान के अलावा चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों के डीएम व एसपी भी मौजूद रहे।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूपी में फ्रंटलाइन पर काम करने वाले पुलिसकर्मियों को मिल रही बेहतर इलाज की सुविधा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। कोरोना के खिलाफ जंग में बड़ी भूमिका ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *