Breaking News

दिल्ली-महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में शुरू हुई वैक्सीन की किल्लत, रोकना पड़ रहा वैक्सीनेशन

कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए देश में तेजी से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। हाल ही में भारत सबसे अधिक वैक्सीन की डोज लगाने वाला दुनिया का पहला देश बन गया।

रोजाना के 8000 के मुकाबले टीकाकरण का लक्ष्य भी घटाकर 29 करना पड़ा है। मंगलवार को उपलब्ध वैक्सीन के मुकाबले टीकाकरण केंद्रों पर लाभार्थियों की बढ़ी संख्या को देखकर अफसरों के हाथ-पांव फूल गए। सभी टीकाकरण केंद्रों पर सुबह नौ से शाम पांच बजे तक लोग बड़ी संख्या में टीकाकरण कराने पहुंचे लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण कई लोग बिना टीकाकरण कराए ही लौट गए।

अब वैक्सीन की किल्लत एक बार फिर टीकाकरण अभियान पर ग्रहण बनती नजर आ रही है। दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों ने वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने की शिकायत की है।

सीएमओ डा.सौभाग्य प्रकाश ने बताया कि मंगलवार को तय किए गए 2500 टीकाकरण लक्ष्य के अलावा विभाग के पास 4000 वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध है। गुरुवार को भी वैक्सिनेशन कराया जाएगा। जल्द जिले को वैक्सीन की नई खेप मिलने की उम्मीद है।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...