Breaking News

वीसी लखनऊ यूनिवर्सिटी योगी सरकार की कठपुतली बन गए : CYSS

लखनऊ। आम आदमी पार्टी की छात्र विंग CYSS  के अवध प्रान्त उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष वंशराज दुबे ने लखनऊ विश्वविद्यालय के तुगलकी फरमान के खिलाफ प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वी सी और पूरा लखनऊ यूनिवर्सिटी प्रशासन योगी सरकार की कठपुतली बन गया है जो आये दिन संघ और भाजपा के इशारे पर छात्र छात्रों पर तांनाशाही तरीके से अपनी विचारधारा थोप रहे है ।

छात्र विंग CYSS के अध्यक्ष ने

छात्र विंग CYSS के अध्यक्ष ने बताया कि बीते दस फरवरी को वी सी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि  पिछले सालों से देखता आ रहा हूं कि वेस्टर्न कल्चर से प्रभावित होकर छात्र-छात्राएं 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाते हैं इसलिये विश्विद्यालय का कोई भी छात्र-छात्रा परिसर में न आये, परिसर में देखे जाने पर उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। इस पर आप छात्र विंग, छात्र युवा संघर्ष समिति (CYSS) के प्रांतीय अध्यक्ष वंशराज दुबे ने कहा कि जो खुद कोट ,पैंट और टाई पहनते है वो आज युवाओं को वेस्टर्न कल्चर न अपनाने की सीख दे रहे है।

योगी सरकार पर आरोप
वंशराज दुबे ने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में पढ़ाई कर रहे एक दलित छात्र को कुछ गुंडो ने बेरहमी से पीट-पीट कर मार दिया और उस रेस्टोरेंट से चंद कदमो पर स्थित चौकी पर पुलिस कानो में रुई डाले सोती रही। यह उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में एक के बाद एक हो रहे नौजवानो छात्रों की हत्या से प्रदेश के लोगो का ध्यान भटकाने के लिये लखनऊ यूनिवर्सिटी के वीसी को ऐसा तुगलकी फरमान जारी करने को कहा गया है।

About Samar Saleel

Check Also

भारत-चीन के बीच कूटनीतिक वार्ता, एलएसी से हटेंगे सैनिक

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा मामलों पर परामर्श एवं समन्वय के लिए कार्य तंत्र की 29वीं ...