Breaking News

कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने सीएम योगी आदित्यनाथ से भेंट कर विश्वविद्यालय को मिला NAAC A++ सर्टिफिकेट सौंपा

लखनऊ। आज लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने अपने विश्वविद्यालय के सहयोगियों के साथ मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ से मुलाकात किया। यह मुलाकात लखनऊ विश्वविद्यालय को विगत दिनों NAAC A++ ग्रेड मिलने के संदर्भ में थी।

मुख्यमंत्री को कुलपति ने NAAC में मिले सर्टिफिकेट को भेंट किया। माननीय मुख्यमंत्री ने टीम के सदस्यों से NAAC भ्रमण के समय उनके कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की, कि सदस्यों ने कुलपति के नेतृत्व में किस प्रकार अपना कार्य किया, किस-किस स्तर पर किया और कौन से दायित्व का निर्वाहन किया था? सभी सदस्यों ने अपने अपने दायित्वों को बताया।

तत्पश्चात मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा किए जा रहे विभिन्न योजनाओं को विश्वविद्यालय अपने स्तर से लागू करें, जिससे वहां अध्ययन करने के दौरान और उसके बाद उन योजनाओं का लाभ छात्र उठा सकें। उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय को समुचित रूप से डॉक्यूमेंटेशन का कार्य करना चाहिए और इस प्रकार के संग्रहालय का निर्माण करना चाहिए कि वे अपने प्राचीन इतिहास के साथ अपने वर्तमान को जोड़ सकें अपने संस्कृति की रक्षा कर सकें। अंत में उन्होंने कुलपति के नेतृत्व में टीम भावना के साथ कार्य करने के कारण सभी को बधाई दी।

इस मुलाकात में कुलपति के साथ डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. पूनम टंडन, प्रॉक्टर प्रोफेसर राकेश द्विवेदी, डीन एकेडमिक्स प्रोफेसर राकेश चंद्रा, डीन फैकेल्टी आफ आर्ट्स प्रोफेसर प्रेम सुमन शर्मा, डायरेक्टर आइक्यूएसी प्रोफेसर राजीव मनोहर, NAAC कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर गीतांजलि मिश्रा, हेड बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोफेसर संगीता साहू, हेड एंथ्रोपॉलजी प्रोफेसर केया पांडे और डायरेक्टर आई पी पी आर डा दुर्गेश श्रीवास्तव थे।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि के इग्नू इन्क्यूबेशन सेंटर का एक्सपोजर विजिट हुआ

देश में 35 लाख से ज्यादा स्वयं सहायता समूह सक्रिय- कमलेश यादव अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...