Breaking News

बुमराह और सिराज पर सिडनी टेस्ट में दर्शक ने की नस्लीय टिप्पणी, BCCI ने कराई शिकायत दर्ज

सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दौरान भारतीय खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर दर्शक ने नस्लीय टिप्पणी की। इस मामले में बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का कहना है कि क्रिकेट एक सम्मानजनक खेल है और इसमें नस्लीय दुर्व्यवहार के लिए कोई जगह नहीं है।

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई सचिव जय शाह इस मामले को लेकर टीम से संपर्क में हैं। टीम मैनेजमेंट इस मामले से डील कर रहा है। इसके साथ ही आईसीसी भी इस बारे में अवेयर है। उन्होंने कहा कि इस बारे में आईसीसी के नियम हैं जिससे लोगों को नस्लीय टिप्पणी करने से रोका जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के न्यायालय को भी इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए। इस तरह के मामले तुरंत प्रभाव से रुकने चाहिए। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड को भी इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति न हो।

इस मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के दौरान टीम के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ नशे में धुत दर्शक द्वारा कथित रूप से नस्लीय दुर्व्यवहार के बाद आईसीसी मैच रैफरी के समक्ष औपचारिक शिकायत दर्ज की है। सिराज को सिडनी क्रिकेट मैदान के एक स्टैंड में उपस्थित नशे में धुत एक दर्शक ने ‘मंकी’ (बंदर) कहा। बीसीसीआई ने अपने दो खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज से नशे में धुत एक दर्शक द्वारा दुर्व्यवहार के बाद आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून के समक्ष औपचारिक शिकायत दर्ज की है।

ऑस्ट्रेलियाई अखबार द डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, यह पता चला है कि भारतीय अधिकारियों ने कहा है कि बुमराह और सिराज पर दर्शकों द्वारा बीते दो दिन से फब्तियां कंसी जा रही हैं, जो नस्लीय हैं। मैदान के रैंडविंक छोर की तरफ जहां सिराज फील्डिंग कर रहे थे, वहां दर्शकों में से यह टिप्पणी की गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘एक और वाक्ये में, जब मैच चल रहा था तब भारतीय स्टाफ बुमराह के पीछे बाउंड्री के बाहर खड़ा था और उनसे बात भी कर रहा था। दिन का खेल समाप्त होने के बाद भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों, अंपायरों और सुरक्षा अधिकारियों के बीच काफी लंबी चर्चा हुई थी। इसमें कप्तान अजिंक्य रहाणे भी शामिल थे।

About Ankit Singh

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...