Breaking News

विकास कार्यो में बाधा बन रही ग्राम प्रधान: कौशलेंद्र राजपूत

बिधूना/औरैया। सरकार की मंशा है कि पूरे भारतवर्ष में विकास की गंगा बहे, लेकिन कुछ ग्राम प्रधान इसको सफल नहीं होने दे रहे हैं। मामला बिधूना विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत नीमहार का है। जहां ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान समाजवादी पार्टी से तालुक रखता है जिसके चलते प्रदेश की सत्ता में काबिज भाजपा की सरकार द्वारा चलाये जा हे विकास कार्यों को पूरा होने से रोक रहे हैं। जबकि मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ सरकार की मंशा है कि हर गांव में शौचालय, पंचायत भवन और सड़क निर्माण का युद्ध स्तर पर हो, जिससे हर जनमानस तक भाजपा की कल्याणकारी योजनाएं पहुंच सकें।

ब्लॉक प्रमुख कौशलेंद्र राजपूत का कहना है कि ग्राम पंचायत नीमहार के मजरा नौसारा में क्षेत्र पंचायत निधि से कुछ काम करवाना चाह रहे हैं, जिसमें ग्राम प्रधान रोढ़ा बन रही हैं।

Loading...

वहीं ग्राम प्रधान कांती देवी का कहना है कि यदि उनकी अनुमति के बगैर ग्राम पंचायत क्षेत्र में एक भी कार्य होगा, तो ऐसी दशा में उन्हें मजबूरन न्यायालय की शरण में जान पड़ेगा। खंड विकास अधिकारी सौरभ श्रीवास्तव ने भी ग्राम प्रधान का पक्ष लेते हुए कहा कि बिना ग्राम प्रधान की अनुमति से कोई भी विकास कार्य नहीं हो सकता है। ग्राम प्रधान से एनओसी के पश्चात ही क्षेत्र पंचायत कोई विकास कार्य करावा सकता है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

रेलवे की इस योजना से एक साथ 10 हजार लोग होंगे बेरोजगार, ट्रेनों से खत्म होंगी पैंट्री कार

कोरोना संकट में संचालन ठप होने के कारण रेलवे की आमदनी में जबरदस्त गिरावट हुई ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *