Breaking News

दबंगो द्वारा आम रास्ते में जबरन डाली गई मिट्टी से रास्ता बन्द, ग्रामीण परेशान

• कई बार लिखित शिकायत देने पर भी नही हुआ निस्तारण, समझौते के बाद भी समस्या जस की तस

ऐरवा कटरा/औरैया। थाना क्षेत्र के गांव हमीरपुर रुरू में आम रास्ते पर दबंगो द्वारा मिट्टी डाल कर अतिक्रमण किया गया है, जिससे परेशान होकर पीड़ित पक्ष ने उपजिलाधिकारी बिधूना को शिकायती पत्र देकर समाधान हेतु गुहार लगाई। पीड़ित ने बताया कि इससे पूर्व दो बार 112 पर पुलिस को सूचना दी, पुलिस द्वारा लिखित समझौता भी कराया गया मगर आम रास्ते की समस्या जस की तस है।

दबंगो द्वारा आम रास्ते में जबरन डाली गई मिट्टी से रास्ता बन्द

ग्रामीण इलाकों में आज भी जिसकी लाठी उसकी भैंस वाली कहावत जगह- जगह चरितार्थ हो रही है। पुलिस की लापरवाही के कारण गांवों में सक्रिय दबंग जमीनों पर अवैध कब्जा करने की जुगाड़ में रहते हैं। परेशान ग्रामीणों की शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

👉विश्व योग दिवस के अवसर पर कस्बे में हुआ योग शिविर का आयोजन, आचार्य ने कराया योगाभ्यास

ऐसी ही एक शिकायत ऐरवा कटरा थाना क्षेत्र में सामने आई है। यहाँ हमीरपुर रुरु निवासी विनोद सिंह सेंगर पुत्र दृगपाल सिंह सेंगर के घर के सामने आम रास्ते पर दबंग विश्राम सिंह, धर्मेश सिंह और अखिलेश पुत्र धर्मेश सिंह के द्वारा जबरन मिट्टी डाल कर कब्जा किया जा रहा है।

दबंगो द्वारा आम रास्ते में जबरन डाली गई मिट्टी से रास्ता बन्द

ये सिलसिला 3 जून की शाम से शुरू हुआ तो पीड़ित ने 112 पर शिकायत की, पुलिस ने मौके पर आकर दोनों पक्षो को मिट्टी डालने से मना कर दिया और थाने में भी इसकी सूचना दी।

लेकिन दबंगो द्वारा फिर से 4 जून की सुबह आम रास्ते पर मिट्टी डाली गयी तो प्रार्थी ने फिर 112 पर शिकायत करके पुलिस को बुलाया, पुलिस दोनों पक्षो को ऐरवाकटरा थाने ले गई और वहां चंद भले लोगो के समझाने से थाना परिसर में ही समझौता कराया गया कि जो मिट्टी रास्ते मे डाली गई है उसे समतल कर दिया जाए जिससे बरसात का पानी रास्ता ऊंचा होने से घरों में न भरे।

👉दिल्ली में बेखौफ बदमाश, बीच सड़क पर 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला को चाकू से गोदकर मारा

लिखित में हुए समझौते की एक एक कॉपी सभी को दे दी गयी थी। मगर उक्त समाधान के 5 दिवस बाद भी दबंगों द्वारा न मिट्टी हटाई गई और न ही उसे समतल कराया गया। पीड़ित ने पुनः थाने में शिकायत की मगर कोई सुनवायी नही हुई। इसके बाद 09 जून को मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज करायी है और 15 जून को एसडीएम बिधूना को शिकायती पत्र देकर समस्या से अवगत कराते हुए न्याय की गुहार लगाई।

दबंगो द्वारा आम रास्ते में जबरन डाली गई मिट्टी से रास्ता बन्द

दो दिन से हो रही लगातार बारिश की वजह से एक तरफ तो पीड़ित को घर में पानी भरने का डर सता रहा है तो दूसरी तरफ रास्ता भी नहीं खुल पा रहा है जिससे आम जन मानस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दबंगों ने शिकायत करने के बाद पीड़ित को आँख दिखाते हुए देख लेने की बात कही और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी है, दबंग का कहना है कि पुलिस कोई कार्यवाही नही कर रही।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...