Breaking News

अविनाश त्रिपाठी को विंध्य गौरव अवार्ड

प्रतिष्ठित कवि, स्क्रिप्ट राइटर एवं फिल्मेकर अविनाश त्रिपाठी को मुंबई के भव्य समारोह में विंध्य गौरव अवार्ड से सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि विंध्य गौरव अवार्ड,मध्य भारत के उन प्रतिष्ठित व्यक्तियों को दिया जाता है जिन्होंने सिनेमा कला समाज सेवा और व्यवसाय में राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन काम किया होता है।

अविनाश त्रिपाठी को यह पुरस्कार प्रसिद्ध शास्त्रीय गायिका और भारत रत्न बिस्मिल्लाह खान की सुपुत्री पद्मश्री सोमा घोष,प्रसिद्ध व्यवसाई श्याम सिंघानिया, एविएशन कंपनी के मालिक एडी मानिक और फिल्म्स टुडे मैगजीन के मुख्य संपादक राजेश श्रीवास्तव ने दिया। अविनाश पिछले 20 वर्षों से शॉर्ट फिल्म बनाने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने भारत में सबसे ज्यादा शॉर्ट फिल्म (७५०) बनाने का अनोखा कीर्तिमान भी बनाया है।

अविनाश कई बड़े प्रोडक्शन हाउस कॉर्पोरेट के लिए स्क्रिप्ट के साथ गीत भी लिख रहे हैं। अविनाश पूर्व में दूरदर्शन के न्यूज़ एंकर और एमिटी यूनिवर्सिटी में सिनेमा प्राध्यापक भी रहे हैं। अविनाश बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह की जूरी और एडवाइजर भी हैं। साथ ही साथ इंटरनेशनल आर्ट कल्चर और सिनेमा के फाउंडर डायरेक्टर भी हैं। अविनाश की प्रतिभा को देखते हुए शास्त्रीय गायक का सोमा घोष उन्हें आज के दौर का बेहतरीन लेखक और शायर बताया। पुरस्कार के बाद अविनाश ने कार्यक्रम के आयोजक विष्णु मिश्रा तथा सभी जूरी मेंबर का आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

‘बीटिंग द रिट्रीट’ समारोह में सीएमएस को सर्वाधिक 10 पुरस्कार मिले

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। गणतन्त्र दिवस परेड में प्रदर्शित विभिन्न कार्यक्रमों ...