Breaking News

ब्रिटेन में तीन बच्चों की हत्या के बाद भड़की हिंसा, पुलिस से भिड़े प्रदर्शनकारी, जमकर हुआ पथराव, आगजनी

मंगलवार को ब्रिटेन के साउथपोर्ट शहर में हिंसा भड़क गई। यह हिंसा एक कार्यक्रम के दौरान हुए हमले में तीन बच्चियों की हत्या के विरोध में भड़की और इस दौरान बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी, पुलिस से भिड़ गए। बता दें कि सोमवार को एक कार्यक्रम में मौजूद बच्चों और किशोरों पर एक 17 साल के युवक ने चाकू से हमला कर दिया था। इस हमले में तीन बच्चियों की मौत हो गई थी और पांच अन्य बच्चे घायल हो गए थे।

प्रदर्शनकारियों ने धर्मस्थल को बनाया निशाना
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऐसी अफवाह फैल गई कि हमला करने वाला युवक एक धर्म विशेष से जुड़ा है, जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए और एक मस्जिद पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस की बीच तीखी झड़प हो गई। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहनों में तोड़फोड़ की और आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान ‘हमें अपना देश वापस चाहिए’ जैसे नारे लगाए। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प में उसके 22 अधिकारी गंभीर रूप से घायल हुए हैं, वहीं कुल 40 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर ईंट-पत्थरों से पथराव किया, जिससे बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी चोटिल हुए।

प्रधानमंत्री ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टर्मर ने साउथपोर्ट की हिंसा पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि बच्चियों की हत्या का आरोपी किशोर फिलहाल पुलिस की हिरासत में है। ब्रिटेन की पुलिस ने आरोपी के हमले को आतंकी घटना मानने से इनकार कर दिया है और कहा है कि आरोपी का जन्म ब्रिटेन में ही हुआ है। अभी तक हमले के पीछे की वजह का खुलासा नहीं हुआ है।

सोमवार को गर्मियों की छुट्टियों में साउथपोर्ट में मशहूर पॉप सिंगर टेलर स्विफ्ट का योगा और डांस वर्कशॉप आयोजित किया गया था। इसी कार्यक्रम के दौरान हमलावर ने चाकू से कई बच्चियों को निशाना बनाया। इस हमले में तीन बच्चियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं। घायलों में कई की हालत गंभीर है। टेलर स्विफ्ट ने भी इस हमले की कड़ी निंदा की। मंगलवार को हमले में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि भी दी गई।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तान पर चला अमेरिका का चाबुक; बैलिस्टिक मिसाइल प्रोजेक्ट के चीनी आपूर्तिकर्ताओं को किया प्रतिबंधित

अमेरिकी विदेश विभाग ने गुरुवार को एक बड़ा कदम उठाया। पाकिस्तान के खिलाफ उसका सख्त ...