Breaking News

मणिपुर में नही रूक रही हिंसा, केंद्रीय मंत्री के घर में भीड़ ने लगाई आग, मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी ने पाया आग पर काबू

णिपुर में इन दिनों हिंसा के कई मामले सामने आ रहे हैं। भीड़ ने गुरुवार देर रात केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री आरके रंजन सिंह के इंफाल के कोंगबा स्थित आवास में आग लगा दी। मणिपुर सरकार ने इसकी जानकारी दी है।

विदेश राज्य मंत्री ने बात करते हुए कहा, ”मैं इस समय आधिकारिक काम के लिए केरल में हूं। शुक्र है कि कल रात मेरे घर में कोई घायल नहीं हुआ। बदमाश पेट्रोल बम लेकर आए थे और मेरे घर के ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल को नुकसान पहुंचाया गया है।”

👉दिल्ली के मुखर्जी नगर के एक कोचिंग सेंटर में लगी आग, मसीहा बने स्थानीय लोग, ऐसे बचाई छात्रों की जान

मणिपुर में नही रूक रही हिंसा केंद्रीय मंत्री के घर में भीड़ ने लगाई आग

उन्होंने हिंसा पर चिंता जताते हुए कहा कि मेरे गृह राज्य में जो हो रहा है उसे देखकर बहुत दुख होता है। मैं अब भी शांति की अपील करता रहूंगा। इस तरह की हिंसा में लिप्त लोग बिल्कुल अमानवीय हैं।

घटना कोंगा नंदीबाम लेकाई इलाके में रात करीब 10 बजे हुई। दमकल कर्मी और सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। घर और कुछ खड़ी गाड़ियों को नुकसान पहुंचा। राहत की बात यह है कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

मणिपुर में तीन मई से मेइतेई और कुकी समुदायों के बीच जातीय संघर्ष में 115 लोगों की जान चली गई है। 300 से अधिक घायल हो गए हैं। बुधवार को मणिपुर में एन बीरेन सिंह सरकार में मंत्री के आधिकारिक आवास को भी अज्ञात बदमाशों ने जला दिया था। कांगपोकपी से भाजपा विधायक नेमचा किपगेन राज्य की उद्योग मंत्री हैं। वह मणिपुर कैबिनेट में एकमात्र महिला हैं।

👉जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी , दो घंटे चला एनकाउंटर, 5 आतंकी ढेर

पहली घटना 4 मई को हुई थी जब इंफाल में भीड़ के हमले में भाजपा विधायक वुंगजागिन वाल्टे घायल हो गए थे। विधायक का फिलहाल दिल्ली में इलाज चल रहा है।

यह दूसरी बार है जब केंद्रीय मंत्री के घर पर हमला किया गया है। इससे पहले 23 मई को भी भीड़ ने उनके आवास पर धावा बोल दिया था। इलाके में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने हवा में गोलियां चलाकर बदमाशों को तितर-बितर करने में कामयाबी हासिल की थी।

About News Room lko

Check Also

दाल बाटी बनाते समय रखें इन बातों का ध्यान, खाकर हर कोई चाटता रह जाएगा उंगलियां

जब भी राजस्थान का नाम जहन में आता है तो वहां के कल्चर, रहन-सहन, खान ...