Breaking News

ऑकलैंड में भारी बारिश के बाद बाढ़ वायरल तस्वीरें भयावह हालातों को कर रही बयां

न्यूज़ीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। शहर की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं जो यहां की भयावह हालातों को बयां कर रही हैं।लगातार बारिश के कारण ऑकलैंड हवाई अड्डे पर पानी भर गया। सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों और वीडियोज में यात्रियों को हवाई अड्डे पर भरे पानी के बीच से गुजरते हुए देखा जा सकता है।

ऑकलैंड में भयावह स्थिति का सामना कर रहे कई लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें और वीडियो अपलोड कर आपबीती दिखाई और सुनाई है। एक यूजर ने ट्वीट किया और लिखा कि क्या आप जानते हैं कि ऑकलैंड हवाई अड्डा शानदार वास्तुकला वाला दुनिया का एकमात्र हवाई अड्डा है जहां टर्मिनल में पानी के बीच से गुजरने का अनुभव होता है

ऑकलैंड में कई फ्लाइट्स को मौसम के कारण रद्द कर दिया गया है जबकि कई अन्य फ्लाइट्स देरी का सामना कर रही हैं। सोशल मीडिया पर वायरल फोटोज और वीडियोज में दिखाया गया कि शहर के हवाई अड्डे के टर्मिनल्स क्षेत्र पूरी तरह से बाढ़ के पानी में डूबे हुए हैं। हवाईअड्डे पर भारी बाढ़ ने सभी विमानों और यात्रियों को रोक दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाढ़ में फंसने के बाद करीब 2000 से अधिक लोगों ने ऑकलैंड हवाई अड्डे के टर्मिनलों पर रात गुजारी। यात्रियों के मुताबिक, बाढ़ के पानी के कारण वे रातभर भटकते रहे। कुछ यात्री एयरपोर्ट के बाहर पहुंचे भी तो उन्हें पता चला कि बारिश के कारण परिवहन सेवाएं भी प्रभावित हुईं हैं। सड़कों पर किसी भी तरह की गाड़ियां नहीं दिखी।

ऑकलैंड एयरपोर्ट की ओर से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है कि एयरपोर्ट के टर्मिनल और सड़कें वर्तमान में व्यापक बाढ़ से प्रभावित हैं। हम लोगों से इस समय अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल की यात्रा नहीं करने का अनुरोध कर रहे हैं। एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि रनवे संचालन कम कर दिया गया था

एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई और कहा गया कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रविवार तक बंद रहेंगी। वहीं, ऑकलैंड हवाईअड्डे का घरेलू टर्मिनल अब आगमन और प्रस्थान के लिए खुला है। ऑकलैंड एयरपोर्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैरी हुरिहंगानुई ने कहा कि बाढ़ के कारण हवाईअड्डे के अंदर फंसे यात्रियों के लिए हम क्षमा चाहते हैं। साथ ही हमारे कर्मचारियों के साथ आपके सहयोग के लिए धन्यवाद देते हैं।

हवाई अड्डे ने यात्रियों को अपनी एयरलाइन से संपर्क करने या अपनी उड़ानों के बारे में नवीनतम जानकारी के लिए अपने एयरलाइन यात्रा ऐप की जांच के लिए कहा है।

About News Room lko

Check Also

गोदरेज एप्लायंसेज ने प्रकृति से प्रेरित एसी और रेफ्रिजरेटर लॉन्च किए

मुंबई (अनिल बेदाग)। गोदरेज ग्रुप (Godrej Group) की प्रमुख कंपनी गोदरेज एंड बॉयस के एक ...