Breaking News

संभल के महंत का औरैया में बबूल के पेड़ से लटका मिला शव

औरैया। उत्तर प्रदेश के संभल जिले के अतारसी गांव में बने ओम शक्ति पीठ के महंत का शव औरैया जिले के अजीतमल क्षेत्र में पेड़ से लटका हुआ मिलने से हड़कम्प मच गया। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकरी दी। उन्होंने बताया कि आज दिन में खेतों में काम कर रहे किसानों ने मौहारी गांव के पास सर्विस रोड़ पर बबूल के पेड़ पर साधू के भेष में एक शव लटका देखा तो हड़कम्प मच गया और देखते देखते मौके पर भीड़ एकत्रित हो गयी। वहां मौजूद लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास छानबीन की तो कुछ ही कदम की दूरी पर एक अंगौछा बिछा था जिस पर एक बैग रखा था। बैग की तलाशी लेने पर उसमें ट्रेन के कुछ टिकट और मृतक का आधार कार्ड मिला। आधार कार्ड के जरिये मृतक की पहचान कृष्णा नंद पुत्र शरणा नंद निवासी ओमा शक्ति पीठ अतरासी थाना चंदौसी जिला संभल के रूप में हुई। मृतक की तलाशी लेने पर जेब से 4390 रुपये मिले।

पुलिस ने मृतक के पास मिले आधार कार्ड में लिखे पते पर अतरासी के प्रधान पति प्रमोद कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि मृतक मूलतः हरियाणा के रहने वाले थे और बीते चार वर्ष से अतारसी गांव में बने आश्रम में मंहत थे, जो भंडारा आदि की तैयारी कर रहे थे। कुछ दिन पूर्व ही महंत ने बाजार आदि जाने के लिये नई बाइक खरीदी थी और पच्चीस दिन पूर्व महंत बाइक से सामान लेने बाजार गये थे, जिसके बाद से वह आश्रम वापस नही लौटे। ग्रामीणों ने कई बार उन्हें फोन करने का प्रयास किया, लेकिन उनका फोन लगातार स्विच ऑफ बता रहा था।

कई जगह पर उनकी खोजबीन भी लेकिन कही कुछ पता नही चला। जिसके बाद कुछ दिन पूर्व उनके बदायूं में रहने वाले शिष्य को फोन किया तो शिष्य की पत्नी ने बताया था कि महंत की आये तो थे लेकिन बाइक सहित वापस चले गये थे। प्रधान पति ने बताया कि महंत अजीतमल कैसे पहुँचे इस बात की किसी को कोई जानकारी नही है। बताया गया कि महंत की नई बाइक और फोन भी लापता है। वही क्षेत्राधिकारी अजीतमल प्रदीप कुमार बताया कि शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भारत-चीन के बीच कूटनीतिक वार्ता, एलएसी से हटेंगे सैनिक

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा मामलों पर परामर्श एवं समन्वय के लिए कार्य तंत्र की 29वीं ...