Breaking News

बीसीसीआई ने विराट कोहली पर लगाया जुर्माना, IPL के नियमों का किया उल्लंघन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला आईपीएल 2023 के 24वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नहीं चला। यहां तक कि टीम भी हार गई, लेकिन इससे भी ज्यादा दुख का कारण यह है कि विराट कोहली पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने जुर्माना ठोका है। विराट कोहली पर इसलिए फाइन लगा है, क्योंकि उन्होंने सीएसके के खिलाफ मैच के दौरान IPL के नियमों का उल्लंघन किया है।

आईपीएल की आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है। ऐसे में इस पर आगे कोई सुनवाई नहीं होगी, लेकिन उनको मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना देना होगा। हालांकि, इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि किस वजह से विराट कोहली पर जुर्माना लगा है। इस मैच में विराट कोहली ने 4 गेंदों में सिर्फ 6 रन बनाए थे और वे आकाश सिंह की गेंद पर बोल्ड हो गए थे। गेंद बल्ले का किनारा लेकर गई थी।

आईपीएल की ओर से जारी मीडिया रिलीज में बताया गया है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली पर एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ आईपीएल 2023 के मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। कोहली ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...