Breaking News

विराट ने इस दिन को बताया सबसे खास, कुछ इस तरह से कही दिल की बात

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat kohli) टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के बाद से ही आराम पर हैं. वह अब बांग्लादेश के दौरे पर खेलते नजर आएंगे. इस सब के बीच विराट कोहली (#Virat_kohli) ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जो काफी वायरल हो रहा है. उन्होंने इस पोस्ट में अपने करियर की सबसे बेस्ट पारी का जिक्र किया है, वहीं एक ऐसी तारीख भी बताई है जो उनके दिल में हमेशा खास रहेगी.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. इस मैच में विराट कोहली (Virat kohli) ने अपने दम पर टीम को जीत दिलाई थी. दोनों टीमों के बीच ये मैच 23 अक्टूबर 2022 को खेला गया था. कोहली ने इसी तारीख को सबसे खास बताया है. विराट कोहली (Virat kohli) ने हाल ही में उस मैच के बाद की एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है. उन्होंने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा,  ’23 अक्टूबर 2022 मेरे दिल में हमेशा खास रहेगी. क्रिकेट के खेल में ऐसी ऊर्जा पहले कभी महसूस नहीं हुई. क्या सुहानी शाम थी वो.’

विराट कोहली (Virat Kohli) ने पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक पारी खेली थी. उन्होंने मेलबर्न के मैदान पर 82 रन की नाबाद पारी खेली थी. उन्होंने अपनी शानदार और यादगार पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े थे. इस मैच में 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया का स्कोर एक वक्त 4 विकेट पर 31 रन हो गया था. विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम की इस खराब शुरुआत के बाद भारत को 4 विकेट से जीत दिलाई था.

भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी. इस ओपर की पहली ही गेंद पर हार्दिक पांड्या आउट हो गए थे. अगली गेंद पर दिनेश कार्तिक ने सिंगल लिया. विराट ने फिर तीसरी गेंद पर दौड़कर 2 रन पूरे किए. अगली गेंद नो बॉल रही जिस पर विराट ने लंबा छक्का लगा दिया. अगली गेंद वाइड और फिर चौथी वैध गेंद पर बाई से 3 रन मिले. ऐसे में आखिरी 2 गेंद पर 2 रन की जरूरत थी. कार्तिक 5वीं गेंद पर स्टंप आउट हो गए. अगली गेंद वाइड रही और आखिरी गेंद पर अश्विन के सिंगल से भारत ने जीत दर्ज की.

About News Room lko

Check Also

महिला प्रीमियर लीग को पहले मुकाबले में मुंबई ने जीता टॉस, दिल्ली के खिलाफ गेंदबाजी चुनी

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग 11): मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमाह रोड्रिग्स, मारिजैन कैप, ...