Breaking News

सितंबर माह में भारतीय मार्किट में दस्तक देगी फॉक्सवैगन की Taigun, अगस्त में शुरू होगी बुकिंग

जर्मनी की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन पिछले लंबे समय से भारत में अपनी एसयूवी Taigun को लांच करने की योजना बना रही है। मिल रही ताज़ा जानकारी के अनुसार VW अपनी इस एसयूवी को सितंबर के तीसरे सप्ताह में लांच करेगी और ग्राहकों के लिए कार की डिलीवरी भी उसी समय से शुरू हो जाएगी।

2021 Volkswagen Tiguan R की जर्मनी में कीमत 56,703 यूरो यानी भारतीय करंसी में करीब 50.05 लाख रुपये रखी गई है। फिलहाल भारत में Volkswagen Tiguan की बिक्री हो रही है, जिसकी कीमत 28 लाख रुपये से ज्यादा है।

माना जा रहा है कि अगले साल Volkswagen Tiguan R को भारतीय बाजार में पेश कर दिया जाएगा। इस धांसू और प्रीमियम एसयूवी की टक्कर मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू और आउडी समेत अन्य प्रीमियर कंपनियों की कारों से होगी, जो 50 लाख रुपये के रेंज की हैं।

जिसमें निकट भविष्य में एक नई मध्यम आकार की सेडान भी शामिल होगी।नई ताइगुन को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें एक 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल है।

जिसमें पहला इंजन 113bhp की पावर और 175Nm के टार्क जनरेट करता है,वहीं VW Taigun के लिए मीडिया ड्राइव अगस्त के पहले सप्ताह में निर्धारित की गई है, जबकि बुकिंग अगस्त 2021 के मध्य में शुरू होगी।

About News Room lko

Check Also

रिलायंस जियो के नतीजे जारी; मुनाफा 13% बढ़कर ₹5337 करोड़ हुआ, आय में 11 फीसदी की बढ़ोतरी

देश की अग्रणी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड (RJIL) ने अपने नतीजे जारी कर ...