Breaking News

बरसात में जलभराव की समस्या ना होने दें अधिकारी: डीएम

औरैया। शासन द्वारा संचारी रोग नियंत्रण अभियान, स्वच्छता अभियान, पेयजल की व्यवस्था, जलभराव, फागिंग की व्यवस्था, बाढ़ की रोकथाम आदि व्यवस्था के निरीक्षण हेतु सभी जनपदों में नोडल अधिकारी को नियुक्त किया गया है। इसी क्रम में औरैया के लिए नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। नोडल अधिकारी द्वारा जनपद में भ्रमण कर इन सभी कार्यक्रमों की समीक्षा की जाएगी। साथ ही उनके द्वारा जनपद में कोविड-19 संक्रमण की समीक्षा व कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्था का निरीक्षण भी किया जाएगा।

इस संबंध में पूर्व तैयारी हेतु गुरुवार देर शाम जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संबंधित अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में एक बैठक आहूत की गई। जिसमें जिलाधिकारी ने सभी सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि बाढ़ संभावित क्षेत्रों में जाकर समय रहते बचाव व राहत सम्बन्धी सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएं।जिससे बाढ़ की स्थिति में लोगों को तत्काल सुरक्षित जगह पहुंचाया जा सके।

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने समस्त एसडीएम को निर्देश कि यदि किसी कारणवश प्राकृतिक आपदा में कोई दुखद जनहानि या पशु हानि आदि हो जाती है, तो ऐसे प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए तहसील स्तर पर जांच कर आख्या लगाकर फाइल आपदा कार्यालय पहुंचाई जाए। जिससे क जल्द से जल्द संबंधित को सहायता राशि प्रदान की जा सके।

Loading...

बरसात को देखते हुए उन्होंने डीपीआरओ एवं अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों कहीं भी जलभराव की समस्या न होने दें और क्षेत्र में नियमित फागिंग कराई जाये। उन्होंने जल निगम एक्सईएन को निर्देश दिए कि वह ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में पेयजल की समस्या ना होने दें यदि कहीं कोई पेयजल की समस्या है तो तुरंत उसका निस्तारण किया जाए। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी अर्चना श्रीवास्तव, प्रभागीय वन अधिकारी सुंदरेशा, प्रभारी सीडीओ हरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, समस्त एसडीएम सहित सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

हनुमंत सेवा समिति द्वारा सुंदरकांड पाठ का आयोजन

औरैया। जनपद के बिधूना नगर क्षेत्र में आज हनुमंत सेवा समिति द्वारा निरंतर संचालित किये ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *