Breaking News

हम सबको मतदान भी करना है और कोरोना को भी हराना है: डीएम

औरैया। जिले में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन गुरुवार को जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कलेक्ट्रेट ककोर, बिधूना व अछल्दा में नामांकन स्थलों का निरीक्षण कर अधिकारियों से कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराने को कहा। उन्होंने कहा कि हम सबको मतदान भी करना है और कोरोना को भी हराना है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वह नामांकन, मतदान एवं मतगणना प्रक्रिया बिल्कुल निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराएं, इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही ना बरती जाए। उन्होंने कहा कि नामांकन के अंतिम दिन भी हमने इस बात का विशेष ध्यान रखा कि कोविड-19 टेस्ट जारी रहे। समस्त प्रत्याशियों की शत-प्रतिशत कोरोना टेस्टिंग कराई गई है।

इस दौरान प्रत्याशी के कोरोना संक्रमित निकलने पर उसका नामांकन पत्र प्रस्तावक के द्वारा ही जमा कराया गया ताकि उसके आने से वहां पर संक्रमण न फैल सके। बताया कि कोरोना संक्रमित प्रत्याशियों के होम आइसोलेशन में उपचार के लिए प्रबंध किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को नामांकन प्रक्रिया के दौरान 83 लोग संक्रमित पाए गए थे जबकि आज 180 लोग संक्रमित पाए गये हैं। जिनमें नामांकन स्थल कलेक्ट्रेट ककोर में 09, ब्लाक कार्यालय औरैया में 47, सहार में 26, अजीतमल में 37, बिधूना में 06, अछल्दा में 23, भाग्यनगर में 32 व ऐरवाकटरा में 15 प्रत्याशी या प्रस्तावक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

इन सभी को होम आइसोलेट किया गया है भविष्य में भी जो लोग पॉजिटिव पाए जाएंगे उनको भी आइसोलेट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित प्रत्याशी अपना चुनाव प्रचार प्रसार समर्थकों के द्वारा ही कराएं खुद होम आइसोलेशन में रहें, चुनाव प्रचार के लिये बाहर न निकलें।

उन्होंने प्रत्याशियों से कहा कि यदि वो कोरोना संक्रमित हो जाते है तो प्रत्याशी अपने सम्पर्क में आने वालो को भी कोविड जांच कराने के लिए कहे। यदि कोई सम्पर्क में आने वाला व्यक्ति पाजिटिव पाया जाता है तो उसका भी इलाज कराया जाये। उन्होंने नारा दिया कि हमें मतदान भी करना है और कोरोना संक्रमण को भी हराना है।

शिव प्रताप सिंह सेंगर
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा की नीति और नीयत में खोट: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *