Breaking News

हम वृक्ष को पानी पिलाते हैं वृक्ष हमारे लिए बरसात लाते हैं

लखनऊ। पर्यावरण दिवस पर पुलिस अधीक्षक लखनऊ जनपद ग्रामीण पुलिस लाइन में अपने पुलिस परिवार के साथ वृक्ष लगाते हुए कहां कि आज हम वृक्ष को पानी पिलाते हैं कल यह हमारे लिए बरसात लाएंगे। वृक्ष नहीं होते, तो धरती पर ना मानव होता न जीव जंतु होता वृक्ष लगाने से ज्यादा वृक्षों को पालन पोषण करने वाला सबसे बड़ा संत होता है।

हम वृक्ष को पानी पिलाते हैं वृक्ष हमारे लिए बरसात लाते हैं

ग्रामीण पुलिस लाइन के आर आई कमलेश यादव के दिशा निर्देशन में वृक्ष लगाते हुए मुकेशानंद ने बताया आईटीआई श्री अमित सिंह एवं इनकी टोली तहे दिल से पर्यावरण के लिए समर्पित है और जब तक शरीर में जान रहेगी हम और हमारे पुलिस कर्मचारी इस पुनीत कार्य को जहां भी रहेंगे निरंतर करते रहेंगे।

जीडी मुंशी रत्नेश कुमार ने मुकेश आनंद से वृक्ष लेकर अपने गांव तक वृक्ष लगाने का संकल्प लिया है पीटीआई विवेक फौजी ने भी कमर कसी कि नए नए बच्चे जो पुलिस में भर्ती होकर आ रहे हैं हमारा परम कर्तव्य है कि हम पर्यावरण के प्रति उन्हें जरूर जागृत करेंगे। लाखों की संख्या में वृक्ष लगाने वाले ओज कवि मुकेशानंद का कहना है हम तो इस दुनिया से जाने वाले हैं आओ कुछ कर चलें उन्हें जो इस दुनिया में आने वाले हैं।

हम इस दुनिया से चले जाएंगे वृक्ष हमारा इतिहास बताएंगे। इस पुनीत पावन पर्व पर्यावरण के अवसर पर सैकड़ों वृक्ष आम तुलसी गूलर पाकड़ अशोक कटहल बेलपत्र दान किए। 32 बटालियन पीएसी में भी समय का अभाव और आप पहुंच नहीं सके लेकिन अशोक के वृक्ष वहां भेज कर इस पुनीत कार्य में सहयोग करने का अवसर मिला।

About reporter

Check Also

पेरिस के ज्यूरिख एयरपोर्ट की तरह बनेगा जेवर, रनवे का काम हुआ शुरू

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, June 28, 2022 उत्तर प्रदेश। ...