Breaking News

आज का राशिफल; 28 अक्टूबर 2023

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको रचनात्मक कार्य से जुड़ने का मौका मिलेगा। आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। करीबियों का साथ आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। जीवनसाथी से आपकी किसी बात को लेकर नोंकझोंक हो सकती है। यदि वह आपसे नाराज हो, तो आपको उन्हें मानने की पूरी कोशिश करनी होगी। आपका कोई विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश कर सकता है। संतान से आप किसी किए हुए वादे को पूरा करेंगे। आपको किस नए काम में निवेश करना अच्छा रहेगा।
वृष राशिः
आज का दिन करियर को लेकर परेशान चल रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आप किसी काम में उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। करियर को लेकर परेशान चल रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। बड़ों से बातचीत करते समय आप विनम्रता बनाए रखें। जो लोग विदेश जाने की योजना बना रहे थे, तो उनकी वह इच्छा भी पूरी होगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा अवसर मिल सकता है।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको मन मुताबिक लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपने मित्रों से भी यदि कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। कार्य क्षेत्र में आपको मन मुताबिक लाभ मिल सकता है। आपको पसंदीदा काम मिलने से प्रसन्न रहेंगे। आपकी तरक्की होने से आपके परिवार के सदस्यों की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपके लिए किसी छोटी मोटी पार्टी का आयोजन भी करा सकते हैं।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। प्रेम व स्नेह का भाव आपके मन में बना रहेगा। आप अपने डेली रूटीन को बेहतर बनाए रखने की पूरी कोशिश करेंगे। बड़ों का साथ व समर्थन भरपूर मात्रा में मिलेगा। कार्य क्षेत्र में आपसे कोई गलती हुई थी, तो आप उसके लिए अधिकारियों से माफी मांग सकते हैं। धार्मिक कार्यों में आपका पूरा रुझान रहेगा। आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से आपको घमंड नहीं करना है और किसी धन संबन्धित काम में हाथ ना डालें, नहीं तो समस्या हो सकती है।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। किसी काम में उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि आपको कोई शुभ सूचना मिले, तो उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं। व्यवसाय में आपका कोई काम बनते बनते अटक सकता है, जिसके कारण आपको समस्या होगी। आपको जन कल्याण के कार्य से जुड़ने का मौका मिलेगा। परिस्थितिया सकारात्मक रहेंगी। लेनदेन के मामलों में आप स्पष्टता बनाए रखें। आप अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें। आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए कामकाज के मामले में अच्छा रहने वाला है। आप घर व बाहर लोगों का विश्वास जीतने में कामयाब रहेंगे। साझेदारी में काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा। परिवार में लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा। कार्य क्षेत्र में आपको अच्छा काम करने से आपकी छवि और निखरेगी। स्वास्थ्य के मामलो में आप लापरवाही ना दिखाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है। निजी मामलों में आपकी रुचि रहेगी। किसी नए काम की शुरुआत करना आपके लिए अच्छा रहेगा। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनो की तुलना में अच्छा रहने वाला है। मित्रों का सहयोग व साथ आपको भरपुर मात्रा मे मिलेगा। निर्णय लेने की क्षमता आपकी बेहतर रहेगी। कार्यक्षेत्र में आप अपने आपको सिद्ध करने की कोशिश में लगे रहेंगे। मित्रों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। यदि आपने परिवार के किसी सदस्य से कोई वादा किया है, तो आपको उसे समय रहते पूरा करना होगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है, जिससे आपका मन परेशान रहेगा।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे आप घबराएंगे नहीं। व्यवसाय से जुड़े मामलों में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आपको आपकी मेहनत व लग्न का पूरा फल मिलेगा। किसी सहयोगी से आप मन की किसी इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपका कोई परिजन आपसे धन संबंधित मदद मांग सकता है, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई मूल्यवान वस्तु भेंट स्वरूप प्राप्त हो सकती है।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए कामकाज के मामले में अच्छा रहने वाला है। आपका व्यक्तिगत प्रदर्शन बेहतर रहेगा। रचनात्मक कार्य में आप आगे रहेंगे। मित्रों के साथ कुछ सुखद भरे पल व्यतीत करेंगे। यदि आप बिजनेस में किसी काम को लेकर चिंता हो रही थी, तो आपकी वह चिंता भी दूर होगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है। आपके मन में प्रेम व स्नेह बना रहेगा। कुछ नए लोगों से मिलजोल बढ़ाने में भी आप कामयाब रहेंगे।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए बुद्धि व विवेक से काम लेने के लिए रहेगा। पारिवारिक मामला आपके पक्ष में रहेंगे। बड़ों के साथ आदर व सम्मान बनाए रखें। भावनात्मक विषय में आपका एक तरफ नजरिया रहेगा, जिससे आपका कोई लड़ाई झगड़ा भी बन सकता है। आवश्यक कार्य में आप ढील ना दें, नहीं तो समस्या होगी। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपके किसी काम के पूरा न होने से आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपके परिवार में यदि किसी सदस्य से आपसी वाद विवाद चल रहा है, तो उसमें सुलह करने की पूरी कोशिश करनी होगी। आपको घूमने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। आर्थिक मामले आपके पक्ष में रहेंगे। व्यक्तिगत व सामूहिक उपलब्धियों का आप हिस्सा बनेंगे। कार्यक्षेत्र में यदि कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो, तो आप उसमें अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें, नहीं तो आपको झूठा समझा जा सकता है।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओ में वृद्धि लेकर आने वाला है। रचनात्मक कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी। कुछ श्रेष्ठ कार्यों को करने में आप सफल रहेंगे। व्यक्तिगत मामलों में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आपको व्यवसाय की कुछ योजनाओं को बल मिलेगा। वरिष्ठ सदस्यों से आप आदर व सम्मान बनाए रखें। निजी विषयों पर आपका पूरा फोकस रहेगा। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम के होने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

About News Desk (P)

Check Also

सब्जियों की ऊंची कीमतों से जून तक नहीं मिलेगी राहत; सामान्य से अधिक तापमान बढ़ा रहा चुनौतियां

महंगाई को घटाने और बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली सब्जियों की ऊंची कीमतों से ...