Breaking News

दिल्ली-एनसीआर में बारिश से बदला मौसम, फिर बढ़ा दी हल्की ठंड

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है। मार्च शुरू होते ही एक बार फिर पारा थोड़ा लुढ़का है। फरवरी में तेज धूप ने काफी गरमी बढ़ा दी थी। हालांकि बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश और हवाओं ने फिर ठंड का अहसास करा दिया।

पर्वतीय क्षेत्रों में आधुनिकीकरण बन सकता है विनाश का कारण

दिल्ली-एनसीआर में बारिश से बदला मौसम

मंगलवार शाम को ही हवाओं की रफ्तातर तेज हो गई ती। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर, हरियाणा और पश्चिमी यूपी में बारिश का अनुमान लगाया था।

मौसम विभाग के मुताबिक मैदानी इलाकों में भी तापमान में अभी कमी आएगी। पहाड़ों पर बर्फबारी के आसार हैं जो कि मैदानी इलाकों में भी ठंड बढ़ाएगी। मौसम विभाग ने बताया था कि दिल्ली एनसीआर में हिंडन एयरपोर्ट, गाजियाबाद, अमरोहा और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि तापमान में खास कमी नहीं आएगी लेकिन हल्के बादल छाए रहेंगे। दिल्ली एसीआर का अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 14 डिग्री रह सकता है।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहना है कि रूद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी और देहरादून में बारिश हो सकती है। वहीं कई जगहों पर बर्फबारी होगी। इसके अलावा ऊंचाई वाले इलाकों पर हवाओं की रफ्तार भी तेज रहो सकती है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, अरुणाचल, असम और तमिलनाडु के तटीय इलाकों में भी हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के बड़े हिस्से में मौसम साफ रहेगा। न्यूनतम तापमान 17 डिग्री के आसपास रह सकता है। वहीं दिल्ली से सटे इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं और हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा था कि मार्च की शुरुआत में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

About News Room lko

Check Also

दसवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में नवयुग कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने किया योगाभ्यास

लखनऊ। दसवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में नवयुग कन्या महाविद्यालय की 19यूपी गर्ल्स बटालियन ...