Breaking News

पश्चिमी नेताओं ने झोंकी ताकत, भाजपा को मिली बंपर जीत, पढ़िए दिग्गजों की प्रतिक्रियाएं

मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव में भाजपा ने पूरी ताकत लगा रखी थी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से भी चार नेताओं को मध्य प्रदेश में सवा महीने से जिलों की जिम्मेदारी दी हुई थी। मेरठ से राज्यसभा सदस्य डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने रीवा, जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक को सिंगरौली, मुजफ्फरनगर से मंत्री कपिल देव अग्रवाल को दमोह और शामली से सुरेश राणा को सीधे जिले में प्रवास के लिए भेजा गया था।

नेताओं का कहना है कि ये जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर वोट दिया है। इस जीत से जनता ने 2024 के लोकसभा चुनाव का भी संकेत दे दिया है कि युवा और महिलाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को मानते हैं। तीसरी बार मोदी को ही लोग प्रधानमंत्री बनाएंगे।
प्रधानमंत्री की लोकप्रियता से मिली जीत : दिनेश खटीक
ऊर्जा राज्यमंत्री दिनेश खटीक पर सिंगरौली जिले की जिम्मेदारी थी। यहां पर तीन विधानसभा सीटें थी, इनमें सिंगरौली विधानसभा सीट, चितरंगी और देवशा हैं। तीनों पर भाजपा ने पुराने विधायकों के टिकट काटकर नए नेताओं को टिकट दिए। तीनों पर भाजपा की जीत हुई है। 45 दिनों तक दिनेश खटीक चुनाव प्रबंधन में रहे। खटीक का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता और समाज के अंतिम तबके के व्यक्ति को मिल रहे सरकार की योजनाओं के लाभ पर लोगों ने वोट दिया है। विधानसभा चुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनवाएगी।
प्रधानमंत्री पर जनता ने विश्वास दिखाते हुए दिलाई जीत : डॉ. लक्ष्मीकांत
राज्यसभा सदस्य डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी पर रीवा जिले की जिम्मेदारी थी। वे डेढ़ महीने तक चुनाव प्रचार में रहे। डॉ. वाजपेयी का कहना है कि मध्य प्रदेश में भाजपा ने हर वर्ग को आगे बढ़ाने का काम किया है। विपक्षी पार्टियों के पास कोई मुद्दा नहीं था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर पूरा चुनाव लड़ा गया, हर वर्ग ने उन पर विश्वास करते हुए वोट दिया है। खासतौर से महिलाओं और युवाओं ने भाजपा को अपना स्नेह दिया। ये 2024 के लोकसभा चुनाव का साफ संकेत है।
भाजपा के सामने कहीं नहीं टिक पा रहा विपक्ष : कपिल देव
मुजफ्फरनगर से कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल पर मध्य प्रदेश के दमोह जिले की जिम्मेदारी थी। वे डेढ़ महीने से चुनाव में लगे थे। उनका कहना है कि भाजपा के सामने विपक्ष कहीं नहीं टिक पा रहा है। सनातन संस्कृति के ऊपर जिस तरह से टिप्पणी की गई। जिस तरह से सनातन को बदनाम करने की होड़ मची है, इसको लेकर सब नाराज हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हर किसी ने भरोसा जताया है। भाजपा सरकार ने हर घर नल से जल और लाडली बहन जैसी कल्याकारी योजनाओं पर लोगों ने स्नेह दिया।
लोगों ने दिखा दी प्रधानमंत्री की लोकप्रियता : सुरेश राणा
शामली से पूर्व मंत्री सुरेश राणा को सीधी जिले की जिम्मेदारी दी गई थी। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति मतदाताओं में आकर्षण और विश्वास है। लोगों ने दिखा दिया है कि नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता कितनी है। सरकार की लाडली बहना योजना को महिलाओं ने पसंद किया। हमें हर वर्ग का वोट मिला है। ये 2024 के लोकसभा चुनाव की जीत का साफ संकेत है।
बेगमपुल पर ढोल नगाड़ों के साथ मनाई जीत की खुशी
राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा की जीत पर नेताओं ने रविवार शाम को बेगमपुल पर महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन ऋतुराज के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ खुशी मनाई। सांसद राजेंद्र अग्रवाल, ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर, एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज, सरोजिनी अग्रवाल, महापौर हरिकांत अहलुवालिया, कमल दत्त शर्मा, विनीत अग्रवाल शारदा, विवेक रस्तोगी, जयवीर सिंह, नीरज मित्तल, अंकित चौधरी, राखी त्यागी, बीना वाधवा, संजय त्रिपाठी, राजकुमार सोनकर, नरेंद्र उपाध्याय समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About News Desk (P)

Check Also

महिलाओं के लिए सशक्तिकरण का प्रतीक बन गई हैं तमन्ना भाटिया

मुंबई (अनिल बेदाग। अवंतिका से आइकोनिक वीमेन-सेंट्रिक रोल्स तक, तमन्ना भाटिया (Tamannaah Bhatia) की यात्रा ...