Breaking News

केजरीवाल के विरूद्ध अब इस महिला नेता की बेटी को दिल्ली के चुनावी मैदान में उतार सकती है कांग्रेस पार्टी

राजधानी दिल्ली विधानसभा इलेक्शन की सरगर्मी तेज हो गई है। विधानसभा इलेक्शन-2020 के लिए सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में कांग्रेस की तरफ से बड़ी खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के विरूद्ध कांग्रेस पूर्व सीएम शीला दीक्षित की बेटी को चुनावी मैदान में उतार सकती है।

सूचना के अनुसार, सीएम केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से इलेक्शन लड़ने जा रहे हैं। वहीं, केजरीवाल के विरूद्ध कांग्रेस शीला दीक्षित की बेटी लतिका को अपना प्रत्याशी बना सकती है। गौरतलब है कि शीला दीक्षित खुद भी इसी सीट से इलेक्शन लड़ती थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली की सभी 70 सीटों पर प्रत्याशी तय करने के लिए इन दिनों बैठकों का मैराथन दौर जारी है।

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक भी कमोबेश प्रतिदिन हो रही है। प्रत्याशी चयन को लेकर कांग्रेस की आज बड़ी बैठक होने वाली है। इस बैठक के बाद ज्यादातर सीटों के प्रत्याशी घोषित हो जाने की संभावना है। रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया है कि नई दिल्ली विधानसभा सीट को लेकर बहुत मंथन चल रहा है। पार्टी की सोच है कि लतिका को शीला दीक्षित के प्रति सहानुभूति रखने वाले मतदाताओं का वोट भी मिल सकता है।

बताया जा रहा है कि इस सीट से दिग्गज पार्टी नेता रोमेश सब्बरवाल की भी दावेदारी है। कयास ये भी लगाया जा रहा है कि अगर चांदनी चौक सीट पर पूर्व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल या उनके बेटे मुदित अग्रवाल को टिकट दे दिया जाता है तो अलका लांबा को भी इस सीट से उतारा जा सकता है। हालांकि, अभी तक किसी के नाम का खुलासा नहीं हो सका है। लेकिन, माना जा रहा है कि केजरीवाल के विरूद्ध लतिका मौका मिल सकता है। अब देखना ये है कि केजरीवाल के विरूद्ध कांग्रेस को लतिका को मौका देती है या फिर किसी और के नाम पर मुहर लगती है।

About News Room lko

Check Also

कांग्रेस के छह बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट का रोक लगाने से इन्कार

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में क्राॅस वोटिंग के बाद बजट पारित करने के दौरान ...