Breaking News

कौन हैं टी-सीरीज को पीछे छोड़ने वाले यूट्यूबर मिस्टरबीस्ट, इस तरह के वीडियो से करते हैं मोटी कमाई

मिस्टरबीस्ट के नाम से मशहूर जिमी डोनाल्डसन भारतीय म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाले यूट्यूबर बन गए हैं। उनके अब 26.7 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। हाल ही में अपने सब्सक्राइबर की संख्या की तुलना टी-सीरीज से करते हुए उन्होंने एक स्क्रीनशॉट साझा किया। इसके साथ उन्होंने लिखा, “छह साल बाद आखिरकार हमने प्यूडिपाई का बदला ले लिया है।”

मिस्टरबीस्ट कौन है?
मिस्टरबीस्ट एक अमेरिकी यूट्यूबर हैं जो चुनौतियों से भरे वीडियो बनाने के लिए मशहूर हैं। अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत उन्होंने साल 2012 में की थी। तब वह केवल 13 साल के थे। इनके चैनल पर कुल वीडियो की संख्या 798 है। 2017 में उनके एक वीडियो वायरल हो गया था। इस वीडियो को कुछ ही समय में 10 हजार से ज्यादा बार देखा गया था। उनका सबसे ज्यादा देखा गया वीडियो वर्स्ट माइनक्राफ्ट सॉ ट्रेप एवर है। इस वीडियो को दो करोड़ 40 लाख बार देखा गया है।

तगड़ी कमाई करते हैं डोनाल्डसन
26 साल के यूट्यूब कमाई भी तगड़ी करते हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि मौजूदा समय में उनकी कितनी संपत्ति है, लेकिन नवंबर 2022 में फोर्ब की ओर से जारी किए गए आंकड़े में बताया गया था कि यूट्यूब से उन्होंने एक साल में पांच करोड़ 40 लाख डॉलर की कमाई की थी। इसमें वीडियो और प्रायोजन सौदों से विज्ञापन राजस्व भी शामिल थे। उनके कई यूट्यूब चैनल हैं, जिसमें करोड़ों सब्सक्राइबर हैं।

सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले यूट्यूबर्स में शामिल
डोनाल्डसन अपने यूट्यूब के सफर के दौरान कई प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल कर चुके हैं। इसमें, क्रिएटर ऑफ द ईयर अवार्ड भी शामिल है। इस पुरस्कार को उन्होंने लगातार चार साल हासिल किया। 2023 में टाइम ने उन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक नामित किया था। वह 2022 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले यूट्यूब क्रिएटर की फोर्ब्स सूची में भी शामिल थे।

About News Desk (P)

Check Also

बॉम्बे हाईकोर्ट से राहत मिलते ही रिलीज को तैयार ‘हमारे बारह’, इस दिन सिनेमाघरों में देगी दस्तक

सुप्रीम कोर्ट ने अन्नू कपूर की फिल्म ‘हमारे बारह’ की रिलीज पर रोक लगा दी ...