Breaking News

चीन की इस महाशक्तिशाली पनडुब्बी से आखिर क्यों डरते हैं सभी देश, जान लीजिए इसकी खासियत

चीन अब ताइवान को लेकर एक समान मूड में दिख रहा है। यही वजह है कि सैन्य अभ्यास खत्म होते ही चीनी प्रशासन ने श्वेत पत्र जारी कर ताइवान को दी गई स्वायत्तता की पेशकश को वापस ले लिया है।चीन की इस नई पनडुब्बी को स्टील्थ फीचर के साथ बनाया गया है। यह पनडुब्बी बाहर से स्वीडिश A-26 की डिजाइन की तरह दिखाई देती है।

इसे डीजल इलेक्ट्रिक पनडुब्बी कहा जाता है, जो स्वदेशी वायु स्वतंत्र प्रणोदन से लैस है। इससे चीन की नई पनडुब्बी का पता लगाना बेहद मुश्किल है। यह पनडुब्बी कई तरह की एंटी-शिप और लैंड अटैक मिसाइलों से लैस है।

यह पनडुब्बी चीन के टाइप -039 ए युआन क्लास का एक नया वेरिएंट है। इसका सटीक नाम ज्ञात नहीं है, लेकिन पश्चिमी विश्लेषकों का मानना है कि यह टाइप-039C या -D है। इस पनडुब्बी को वुहान में बनाया गया था, और फिटिंग के लिए शंघाई भेजा गया था।

पश्चिमी विश्लेषकों का मानना ​​है कि यह Type-039C या -D है। इस पनडुब्बी को वुहान में बनाया गया था, और फिटिंग के लिए शंघाई भेजा गया था। लॉन्च के ठीक एक साल बाद अब इसे एक ऑपरेशनल बोट के रूप में सक्रिय कर दिया गया है। लॉन्च के ठीक एक साल बाद अब इसे एक ऑपरेशनल बोट के तौर पर एक्टिव कर दिया गया है। पनडुब्बियों के नए क्लास के लिए चीन का नया हथियार काफी शक्तिशाली माना जा रहा है।पनडुब्बियों की नई श्रेणी के लिए चीन का नया हथियार काफी शक्तिशाली माना जा रहा है।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्‍तान की राजनीति में आया नया भूचाल, मरियम नवाज का गंदा वीडियो बनवाना चाहती थीं बुशरा बीबी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पाकिस्तान में इन दिनों लीक हुए ऑडियो की ...