Breaking News

IPL 2021: क्या एमएस धोनी का होगा ये आखिरी साल, कौन होगा CSK का उत्तराधिकारी? सामने आई बड़ी जानकारी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हर साल कुछ नए चेहरे अपना जलवा बिखेरते हैं, तो कई बड़े दिग्गज इस खेल से विदा लेते हैं. हर साल कई बड़े खिलाड़ी इसी टूर्नामेंट को अपना आखिरी मंच बनाते हैं. इस साल भी स्थिति बदलेगी नहीं और कई खिलाड़ियों का ये आखिरी IPL हो सकता है. ऐसे खिलाड़ियों में अगर सबसे ज्यादा नजर किसी एक दिग्गज पर है, तो वो हैं पूर्व भारतीय कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सुपरस्टार कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni). अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद ही धोनी के IPL में भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन CSK के बड़े अधिकारी ने एक ऐसी बात बोली है, जो इस टीम और धोनी के चाहने वालों को खुश कर सकती है.

धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था. इसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान ने IPL 2020 में CSK का नेतृत्व किया. उस वक्त आशंकाएं जताई जा रही थीं, कि वह धोनी का आखिरी IPL होगा. तब धोनी ने खुद सीजन के अपने आखिरी मैच में ऐसी किसी भी आशंका को खारिज करते हुए कहा था कि वह अगले साल भी लौटेंगे. अब धोनी लौट आए हैं, तो साथ ही लौट आया है वही सवाल.

धोनी का आखिरी साल नहीं!

CSK को 3 बार चैंपियन बनाने वाले धोनी IPL 2021 की शुरुआत दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में करेंगे. ऐसे में क्या ये धोनी के आखिरी IPL की शुरुआत भी होगी? ये सवाल हवा में है और इसका जवाब दिया है CSK के सीईओ काशी विश्वनाथन (Kasi Viswanathan) ने. उनका मानना है कि निश्चित तौर पर ये धोनी का आखिरी IPLनहीं है. इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में विश्वनाथन ने कहा,

“मुझे नहीं लगता कि ये उनका आखिरी साल होने जा रहा है. ये मेरा निजी विचार है और मुझे नहीं लगता कि हम अभी किसी और (उत्तराधिकारी) की तलाश कर रहे हैं.”

सीजन खत्म होने का करना होगा इंतजार

जाहिर तौर पर असली योजना तो सिर्फ धोनी के दिमाग में ही होगी. वह आगे खेलेंगे या नहीं, ये सिर्फ वही जानते हैं. उन्होंने अभी तक ऐसा कोई इशारा नहीं किया है. ऐसे में धोनी के चाहने वालों की तो यही ख्वाहिश होगी, कि काशी विश्वनाथन की बात एकदम सच साबित हो. हालांकि, धोनी हमेशा की तरह सबको चौंका सकते हैं, लेकिन उसके लिए सीजन के खत्म होने का इंतजार करना होगा.

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

सागर धनखड़ के पिता को नहीं हो रहा यकीन, कहा- जिसे गुरु माना वह सुशील कैसे बना बेटे का हत्यारा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दो बार ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार इन दिनों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *