Breaking News

Winter Care Tips: सर्दियों में गलती से भी स्किन पर न लगाए ये चीज़ अथवा हो जाएगी सांवली

कई लोगों की स्किन काफी ड्राई होती है। ऐसे लोगों की समस्या सर्दियों में काफी बढ़ जाती है। वहीं, कुछ लोगों की त्वचा सर्दियां आते ही सांवली होने लग जाती है। अगर आप भी अपनी सांवली होती स्किन से परेशान हैं जैसे की ऑरेंज जूस में फाइबर्स नहीं होते जिससे उसमें ब्लड सर्कुलेशन कम होता है और सांवलापन बढऩे लगता है।

सर्दियों का मौसम वैसे तो बहुत से लोगों को बहुत पसंद आता है लेकिन यह सीजन अपने साथ बहुत सी परेशानियां भी लेकर आता है. इस मौसम में स्किन ड्राई  हो जाना बिल्कुल आम समस्या है.

कई बार स्किन पर काले दाग या पूरी स्किन ही काली हो जाने की परेशानी भी ठंड के मौसम में देखी गई है. ऐसे में हमारे मन में कई बार यह ख्याल आता है कि ठंड में हमारी स्किन क्यों काली पड़ जाती है. तो चलिए हम आपको स्किन काली हो जाने के पीछे का कारण और उसके बचाव के तरीके के बारे में बताते हैं. यह तरीके हैं-

बहुत से ऐसे लोग होते हैं जिन्हें चीनी खाना बहुत पसंद होता है। अगर आप भी इनमें से हैं तो आज आप भी आज से ही चीनी खाना छोड़ दें क्योंकि ज्यादा चीनी का सेवन भी आपको सांवला बना देता है।

ज्यादा मिर्ची वाला खाना खाने से सेहत को तो नुकसान होगा ही साथ में ये स्किन के लिए भी हानिकारक होगा। क्योंकि ज्यादा मिर्च वाला खाना शरीर के तापमान को बढ़ाता है जिससे ब्लड वेसल्स फैल जाती है और सांवलापन बढऩे लगता है।

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...