Breaking News

महिला ने आवास के लिए डीएमसी से की शिकायत

औरैया। थाना कस्बा वेला निवासी एक महिला ने मुख्यालय पहुंचकर जिला अधिकारी को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें उसने ग्राम प्रधान पर रुपए लेकर आवास आवंटित किए जाने का आरोप लगाया है। तथा पात्र होने के बावजूद उसे कालोनी नहीं देने की शिकायत की है। महिला ने कॉलोनी दिलाई जाने के लिए गुहार लगाई है।

कस्बा थाना वेला निवासी अनीता पत्नी स्वर्गीय भूरे सिंह ने शुक्रवार को मुख्यालय पहुंचकर जिला अधिकारी सुनील कुमार वर्मा को दिए शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है कि वह निहायत गरीब, असहाय एवं निराश्रित महिला है। उसके पास रहने के लिए सुरक्षित मकान नहीं है। किसी तरह से गिरे हुए कच्चे मकान में अपने बच्चों समेत वह गुजर-बसर करती है।

उसका नाम सूची में भी था , तथा वह पूर्ण रूप से पात्र महिला है। इसके बावजूद गांँव में पास किये गये 4 आवासों में उसका आवास स्वीकृत नहीं किया गया। जबकि सच्चाई यह है कि गांँव में ही 2 अपात्र व्यक्तियों को सरकार के नियमों को ताक पर रखकर पक्के मकान बनवा दिए गए हैं। ग्राम प्रधान एवं सचिव ने मिलकर अपात्रों को आवास दे दिए हैं , जो सरकार की मंशा का खुला कुठाराघात है।

महिला ने मामले की जांच कराई जाने एवं आवास दिलाए जाने के लिए गुहार लगाई है। महिला का आरोप है कि ग्राम प्रधान ने रुपए लेकर अपात्रों को आवास दे दिए हैं। उसके पास रुपए नहीं थे, इस लिए उसे पात्र होने के बावजूद आवास की सुविधा से वंचित रखा गया है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...