Breaking News

बालिका विद्यालय में मना विश्व पर्यावरण दिवस

लखनऊ। बालिका विद्यालय इंटर कॉलेज, मोती नगर, लखनऊ में विश्व पर्यावरण दिवस का आयोजन किया गया। सबसे पहले विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. लीना मिश्र ने छात्राओं को संबोधित करते हुए विश्व पर्यावरण दिवस मनाये जाने के महत्व और उसके विविध व्यावहारिक रूपों के विषय में जानकारी प्रदान की और कोरोना महामारी के कारण वर्ष 2021 में विश्व पर्यावरण दिवस की थीम के विषय में छात्राओं को अवगत कराया।

प्रधानाचार्य ने बताया कि इस अवसर पर स्लोगन एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा जिसमें वे प्रतिभाग करें। डॉ. लीना मिश्र ने सभी बच्चों से यह अपील की कि वे अपने घरों में पौधे लगाएं और पर्यावरण को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें और पौधारोपण करते हुए अपनी फोटो लेकर विद्यालय के ग्रुप पर भेजें। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर विद्यालय प्रांगण में डॉ. शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के ललित कला विभाग के सहायक आचार्य डॉ. अवधेश मिश्र के द्वारा नीम और जामुन का पौधरोपण किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. लीना मिश्र, वरिष्ठ लिपिक विकास शुक्ला एवं अन्य कर्मचारियों सतनाम यादव और महत्तम यादव ने वृहद वृक्षारोपण कर आयोजन में हिस्सा लिया। इसी क्रम में छात्राओं ने पौधे लगाते हुए अपने फोटो ग्रुप पर भेजी और स्लोगन तथा पोस्टर प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। पोस्टर प्रतियोगिता में कक्षा 12 की शालिनी त्रिपाठी प्रथम, कक्षा 8 की बुशरा द्वितीय और कक्षा 8 की पलक निषाद तृतीय स्थान पर रही। स्लोगन प्रतियोगिता में कक्षा 12 की शालिनी त्रिपाठी प्रथम और कक्षा 10 की मीनाक्षी द्वितीय स्थान पर रहीं।

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...