Breaking News

WTC Final 2021: इंडिया को फाइनल में हार क्यों मिली इसकी असली वजह का सचिन तेंदुलकर ने किया खुलासा

साउथम्पटन में खेले गए आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइलन में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। इस फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के सामने संघर्ष करती नजर आई। कीवी टीम ने खेल के हर क्षेत्र में भारत को पीछे छोड़ दिया। यह डब्ल्यूटीसी का पहला आयोजन था जिसे जीतने का गौरव न्यूजीलैंड ने हासिल किया।

सचिन का कहना है कि टीम इंडिया को कप्तान विराट कोहली और तीसरे नंबर के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को दो ओवर के अंदर गंवाने महंगा पड़ गया. इसके साथ ही तेंदुलकर ने माना कि फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम भारत से बेहतर थी.

उन्होंने आगे ये भी कहा की” डब्लूटीसी फाइनल जैसे बड़े मुकाबले में इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों ने निराश किया. सचिन तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड को जीत की बधाई भी दी.

सचिन ने आगे लिखा, ”टीम इंडिया अपने प्रदर्शन से निराश होगी. जैसा कि मैंने पहले कहा था कि पहले 10 ओवर महत्वपूर्ण होंगे और भारत ने कोहली और पुजारा दोनों को 10 गेंदों में खो दिया और इसने टीम पर बहुत दबाव डाला.”

फाइनल मैच शुरू होने से पहले कई क्रिकेट पंडितों ने भविष्यवाणी की थी कि भारत फाइनल में न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर देगा। लेकिन ऐसा हो न सका। पूरे मैच में कीवी टीम भारत पर हावी रही और उसने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को खिताब से दूर कर दिया।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...