Breaking News

WTC Final: तीसरे दिन न्यूजीलैंड को हारने में लगी टीम इंडिया, मैच में एक बार फिर पहुंची बाधा

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) का तीसरा दिन है. पहला दिन बारिश से धुल गया था, जबकि दूसरे दिन दो सेशन का खेल हुआ, लेकिन तीसरा सेशन खराब रोशनी के कारण प्रभावित रहा. आज स्थिति बेहतर है.

भारत को पहली पारी में रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े, लेकिन काइल जैमिसन ने इस साझेदारी को तोड़ दिया। जैमिसन ने रोहित शर्मा को 34 रन के स्कोर पर टिम साउथी के हाथों कैच आउट करवा दिया। टीम इंडिया को दूसरा झटका नील वैगनर ने दिया।

टीम इंडिया के बल्लेबाजों को ये सलाह देने वाले भारतीय दिग्गज का नाम है वसीम जाफर (Wasim Jaffer).उन्होंने आगे कहा, ” इंग्लिश कंडीशन में आपको गजनी की मानसिकता से भी बैटिंग करनी होती है. बल्लेबाज ये भूल जाएं कि पिछली गेंद पर क्या हुआ था. इंग्लिश कंडीशन में काफी बार ऐसा होता है, जब आप गेंद को हिट और मिस करते हैं. यही विराट और रहाणे के साथ भी हो रहा है. इसलिए बेहतर है कि बल्लेबाज पिछली गेंद को भूलकर अगली गेंद पर फोकस करें. ”

वसीम जाफर ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को ‘गजनी’ (Ghajini) के माइंडसेट से बैटिंग करनी होगी. गजनी एक फेमस बॉलीवुड फिल्म का कैरेक्टर हैं, जो शॉर्ट टर्म मेमॉरी लॉस के साथ बदले की प्लानिंग करता है.

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...